icon

बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज के टारगेट पर 10000 रन, मगर उससे पहले डरा रहा इस भारतीय गेंदबाज का नाम, कहा- मैं उनका सामना...

भारतीय टीम नवंबर में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी. जहां भारत की नजर लगातार तीसरी बार बॉर्डर- गावस्‍कर सीरीज जीतने पर है.

बांग्‍लादेश के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट में विकेट का जश्‍न मनाते जसप्रीत बुमराह
authorकिरण सिंह
Mon, 23 Sep 03:28 PM

भारतीय टीम इस समय बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में बिजी है. जहां रोहित शर्मा की टीम ने पहले टेस्‍ट में 280 रन से जीत हासिल की. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज और फिर नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच टीम इंडिया के लिए अगली दोनों सीरीज की तैयारी के लिए एक बेहतरीन मौका भी है और भारत की तैयारी को देखकर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी कांप गए हैं. 

 

बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने बुमराह की तारीफ करते हुए जो कहा, उससे उनकी टेंशन भी साफ नजर आ रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती हैं. 

 

अगर भारत को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीतनी है तो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह को अपना कमाल फिर दिखाना होगा. स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा-

 

वो एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे नई गेंद से, थोड़ी पुरानी गेंद से या पुरानी गेंद से मैं उनका सामना करूं. उनके पास सभी तरह का शानदार कौशल है. वो एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं.

 

10 हजार टेस्‍ट रन पूरे कर सकते हैं स्मिथ

 

35 साल के स्मिथ पिछली कुछ सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज कर रहे हैं और उनके भारत के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट खेल चुके स्मिथ के इस सीरीज के दौरान 10 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है. उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं. दूसरी ओर बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्‍यू के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट लिए हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट