icon

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने यह क्या किया, नॉटआउट थे फिर भी चले गए पवेलियन, देखिए Video

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में स्टीव स्मिथ को चार रन बनाने के बाद जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया.

स्टीव स्मिथ वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में चार रन बना सके.
authorShakti Shekhawat
Sun, 19 Nov 07:39 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में स्टीव स्मिथ ने एक बड़ी भूल कर दी. वे नॉटआउट थे फिर भी पवेलियन चले गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिया गया. लेकिन गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही थी. स्टीव स्मिथ ने मैदानी अंपायर के फैसले को चुनौती नहीं दी और लौट गए. वे चार रन बना सके और तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए मैच में स्मिथ के विकेट से ऑस्ट्रेलिया मुसीबत में फंस गया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 240 रन का स्कोर बनाया. उसकी तरफ से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली.

 

स्मिथ का विकेट भारत को सातवें ओवर में मिला. बुमराह की ओर से फेंके गए ओवर की आखिरी गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के पैड्स पर जाकर लगी. इसके बाद जोरदार अपील हुई और अंपायर ने अंगुली उठा दी. बुमराह ने स्लॉअर बॉल से स्मिथ को फंसाया. गेंद की स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा रही. इसे स्मिथ समझ नहीं पाए और गेंद उनके पिछले पैर पर जाकर लगी. अंपायर के आउट दिए जाने पर उन्होंने कुछ पलों के लिए क्रीज को देखा. फिर नॉन स्ट्राइक पर खड़े स्टीव स्मिथ से बात की लेकिन वह आश्वस्त नहीं थे. ऐसे में वह ड्रेसिंग रूम के लिए रवाना हो गए.

 

 

रिप्ले में क्या सामने आया

 

जब इस गेंद का रिव्यू सामने आया तो पूरा मामला खुल गया. गेंद और पैड्स का टकराव स्टंप्स के बाहर हुआ था. जब ऐसा होता है तब बल्लेबाज आउट नहीं होता है. अगर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डीआरएस ले लेता तो वह बच जाता. मगर ऐसा न सका. भारत ने इस विकेट का काफी जश्न मनाया. बुमराह ने भी काफी खुशी जाहिर की. आमतौर पर उन्हें ऐसा करते हुए देखा नहीं जाता है लेकिन स्मिथ का विकेट काफी बड़ा था. ऐसे में उनकी खुशी बनती है. स्मिथ ने एक चौके से नौ गेंद में चार रन बनाए. उनका आईसीसी नॉकआउट मैचों में जोरदार रिकॉर्ड रहा है. इस लिहाज से भारत के लिए बड़ी राहत की सांस रही.

 

बुमराह ने इससे पहले मिचेल मार्श का विकेट लिया था. यह कामयाबी उन्होंने कैच के जरिए हासिल की थी. उनकी गेंद मार्श के बल्ले का किनारा लेकर कीपर राहुल के दस्तानों में समा गई. मार्श ने एक चौके व छक्के से 15 रन की पारी खेली. 

 

ये भी पढ़ें

World Cup Final में चौके-छक्का लगाना भूली टीम इंडिया, 30 ओवर में आई केवल दो बाउंड्री, बनाया घटिया रिकॉर्ड
World Cup 2023 के सबसे धीमे बल्लेबाज बने केएल राहुल, 49 डॉट गेंदों से अनचाहे रिकॉर्ड में सबसे आगे आया उनका नाम
फिलिस्‍तीन की जर्सी पहनकर कोहली को क्‍यों पकड़ा? IND vs AUS Final के घुसपैठिए ने पुलिस स्‍टेशन में उगला सच, Video

लोकप्रिय पोस्ट