icon

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, सिराज की बाउंसर लगने के बाद धाकड़ बल्लेबाज पूरी सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

ind vs aus: ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, सिराज की बाउंसर लगने के बाद धाकड़ बल्लेबाज पूरी सीरीज से बाहर
SportsTak - Tue, 21 Feb 11:18 AM

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia) की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं और वापस अपने देश लौट रहे हैं. वहीं टीम भी कुछ खास नहीं कर पा रही है और अब तक पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी है. भारत ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज रिटेन कर ली है. लेकिन इन सबके बीच अब टीम के लिए सबसे बुरी खबर आई है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के चलते बॉर्डर गावस्कर सीरीज से बाहर हो चुके हैं. वॉर्नर को दूसरे टेस्ट के दौरान कनकशन हुआ था. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद सीधे वॉर्नर के हेलमेट पर जा लगी थी जिसके बाद  वो क्रीज पर तो डटे रहे लेकिन कुछ ही समय बाद उनकी कोहनी पर गेंद लगी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. बाद में एक्सरे में ये पता चला क उन्हें हेयरलाइन फ्रेक्चर हुआ है.

 

वनडे सीरीज के लिए वापस भारत आ सकते हैं वॉर्नर

 

वॉर्नर की रिकवरी में कुछ हफ्तों का समय लग सकता है. ऐसे में वो पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले हैं. डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. तीन पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 26 रन ही निकले. रिप्लेसमेंट के तौर पर मैट रेनशॉ को दिल्ली टेस्ट में खिलाया गया था. लेकिन अब वो इंदौर और अमहदाबाद टेस्ट से भी बाहर हो चुके हैं. हालांकि रिपोर्ट के अनुसार ये कहा जा रहा है कि, 36 साल का पूर्व उप कप्तान भारत में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी करेगा.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई की टीम को पहले ही झटका लगा चुका है. टीम अपने तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को गंवा चुकी है. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन पहले दो टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. दोनों को अंगुली की चोट लगी थी. 

 

कमिंस भी लौट चुके हैं ऑस्ट्रेलिया

 

बता दें कि, पहले पैट कमिंस की देश वापसी हो चुकी है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड भी सीरीज से बाहर हैं. पैट कमिंस रविवार को दूसरा टेस्ट खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए. निजी कारणों के चलते पैट कमिंस वापस देश लौट चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही है. कमिंस हालांकि इंदौर टेस्ट से पहले वापस भारत लौट आएंगे. दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन का गैप है.

 

ये भी पढ़ें:

50वें और 100वें वनडे में शतक जड़ने वाला बना वेस्टइंडीज का नया कप्तान, साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान

PSL 2023: मोहम्मद आमिर ने नहीं मानी शाहीद अफरीदी की बात, सरेआम कर दी अश्लील हरकत

 

लोकप्रिय पोस्ट