icon

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच आई सामने, टीम इंडिया की ताकत के विपरीत बने हालात!

इंदौर टेस्ट मैच की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए जहां स्वर्ग साबित हुई.

ind vs aus : अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच आई सामने, टीम इंडिया की ताकत के विपरीत बने हालात!
authorSportsTak
Tue, 07 Mar 03:12 PM

इंदौर टेस्ट मैच की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए जहां स्वर्ग साबित हुई. वहीं बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बन गई. इस टेस्ट मैच में ढाई दिन में 9 विकेट से हार के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि स्पिन ट्रैक तैयार करना हमारी ताकत है और पिच में कोई खराबी नहीं थी. हालांकि इसके बाद आईसीसी ने इंदौर टेस्ट मैच की पिच को तीन डिमेरिट अंक दिए. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का निर्णायक और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. जहां टीम इंडिया की ताकत स्पिन ट्रैक के विपरीत हालत नजर आ रहे हैं.

 

9 मार्च से होगा टेस्ट मैच 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए पहली बार पिच की तस्वीर सामने आई है. इस पिच पर काफी घास छोड़ी गई है. जिससे ये पिच नागपुर, दिल्ली और इंदौर के बाद सबसे अलग नजर आ रही है. इतना ही नहीं अहमदाबाद की पिच काफी सख्त नजर आ रही है. अगर ऐसा ही रहा तो फिर चौथे टेस्ट मैच के तीसरे या फिर चौथे दिन गेंद घूमना शुरू करेगी.

 

पिछले मैच दो से तीन दिन में हुए थे समाप्त 


अहमदाबाद पिच के बारे में डिटेल से नजर डालें तो अभी टेस्ट मैच शुरू होने में दो दिन का समय बचा हुआ है. इन दो दिनों में अगर घास और काटी जाती है तो फिर दूसरे या तीसरे दिन से स्पिनर को मदद मिलने की संभावना बढ़ जाएगी. हालांकि अहमदाबाद में खेले गए पिछले टेस्ट मैचों की बात करें तो पिछले दो टेस्ट मैच इस मैदान पर दो से तीन दिन में समाप्त हो गए थे. 24 फरवरी साल 2021 को इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था. ये मैच दो दिन में समाप्त हो गया था. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चार मार्च 2021 को इसी मैदान पर खेला गया था. उस टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया ने तीन दिन में पारी और 25 रनों से मैच जीत लिया था.

 

भारत के लिए जीत है जरूरी 


इस लिहाज से देखा जाए तो अहमदाबाद की पिच पर पिछले दो टेस्ट मैचों में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला था. जिसके बाद अब अगर अहमदाबाद की पिच पर घास छोड़ी गई तो टीम इंडिया की ताकत स्पिन ट्रैक के विपरीत हालात बनते नजर आ रहे हैं. भारत के लिए चौथा टेस्ट मैच काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए हर हाल में एक जीत और चाहिए.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : इंदौर टेस्ट की पिच पर बड़ा फैसला लेने जा रही BCCI? ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ ढाई दिन में हार गया था भारत

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट में दांव पर 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', तो क्या टूट जाएगा 3359 दिन पुराना कीर्तिमान!

लोकप्रिय पोस्ट