icon

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट में दांव पर 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', तो क्या टूट जाएगा 3359 दिन पुराना कीर्तिमान!

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

ind vs aus : अहमदाबाद टेस्ट में दांव पर 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', तो क्या टूट जाएगा 3359 दिन पुराना कीर्तिमान!
authorSportsTak
Tue, 07 Mar 11:27 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कमरकस तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि टीम इंडिया के लिहाज से ये टेस्ट मैच काफी अहम होने वाला है. क्योंकि इस टेस्ट मैच में मिलने वाली जीत उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट दिला सकती है. हालांकि इसी बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दांव पर है. अगर पहले दिन स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा हुआ तो 3359 दिन पुराना रिकॉर्ड भी टूट सकता है.

 

पहला दिन होगा खास


अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम माना जाता है. इसकी दर्शक क्षमता एक लाख 32 हजार है. जिसके चलते भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के दौरान यहां पहले दिन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है. जिससे टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी यादगार भी होने वाला है. क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के पहले दिन दोनों देशों के प्रधानमंत्री इस मैच को देखने आएंगे. जिनके साथ कई लोगों के आने की भी संभावनाएं हैं. इस लिहाज से पहला दिन खचाखच भरा रहा तो इतिहास रचा जा सकता है.

 

ऑस्ट्रेलिया में बना था रिकॉर्ड 


टेस्ट क्रिकेट में अभी तक स्टेडियम में सबसे अधिक फैंस की संख्या 91092 दर्ज है. इतनी संख्या में दर्शक ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े स्टेडियम मेलबर्न में मौजूद थे. जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच एशेज सीरीज के दौरान 26 दिसंबर 2013 को खेला गया था. इसके बाद से अभी तक किसी भी टेस्ट मैच में इतने अधिक संख्या में फैंस स्टेडियम में नहीं आए हैं. यही कारण है कि एक लाख से अधिक दर्शक क्षमता वाले अहमदाबाद के मैदान में पहले दिन अगर स्टेडियम खचाखच भरा होता है तो 3359 दिन बाद फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है.

 

सीरीज जीत के लिए उतरेगा भारत 


वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बारे में बात करें तो टीम इंडिया पहला और दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हार गई थी. जिससे टीम इंडिया अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे है. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम चौथे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के साथ सीरीज पर भी कब्ज़ा जमाना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को अहमदाबाद टेस्ट में इस खिलाड़ी के बिना खेलने को होना पड़ेगा मजबूर!

गावस्कर का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया अपनी इस कमी को छिपाने के लिए तैयार कर रही स्पिन फ्रेंडली पिच

लोकप्रिय पोस्ट