icon

IND vs AUS : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है.

ind vs aus : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े
authorSportsTak
Wed, 08 Mar 02:09 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. इसके लिए दोनों टीमें कमरकस तैयारी में जुटी हुई है. अहमदाबाद की पिच में घास मानी जा रही है. जिसके चलते इस टेस्ट मैच के तीसरे या चौथे दिन स्पिनरों को मदद मिलने की अधिक संभावना नजर आ रही है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि अहमदाबाद की पिच पर अभी तक भारत ने कितने मैच खेले हैं और भारत का इस पिच पर क्या रिकॉर्ड है :-

 

सिर्फ दो मैच हारा है भारत 


अहमदाबाद के मैदान में भारत ने अभी तक कुल मिलाकर 14 मुकाबले खेले हैं. जिसमें भारत को 6 मैच में जीत मिली है तो 6 मैच बराबरी पर समाप्त हुए हैं. इतना ही नहीं टीम इंडिया को इस मैदान में अभी तक दो ही टेस्ट मैचों में हार मिली है. टीम इंडिया ने पिछली बार साल 2021 में इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. जिसमें भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से मात दी थी. हालांकि रोमांचक बात ये है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

 

भारत के लिए जीत है जरूरी 


टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में भारत ने दो में जीत दर्ज की है. जबकि पिछला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में 9 विकेट से जीता था. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर डाला था. ऐसे में भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है तो हर हाल में अहमदाबाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज करनी होगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने के मौके कम हो जाएंगे और उसे श्रीलंका पर निर्भर होना पड़ेगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: 'घमंड छोड़कर' डेब्यू सीरीज में विराट कोहली का शिकारी कैसे बन गया 22 साल का बॉलर

INDvsAUS: टीम इंडिया ने अहमदाबाद में मनाई होली, आखिरी टेस्ट से पहले रंगे-पुते दिखे रोहित-कोहली, सामने आईं Photos

लोकप्रिय पोस्ट