icon

IND vs AUS : 'कैमरन ग्रीन लंबे समय तक रहेगा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने क्यों ठोका दावा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने शानदार शतकीय पारी खेली.

ind vs aus : 'कैमरन ग्रीन लंबे समय तक रहेगा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने क्यों ठोका दावा?
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 12:38 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने शानदार शतकीय पारी खेली. ग्रीन ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 170 गेंदों पर 114 रन के साथ जहां टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक जमाया. वहीं उन्होंने उस्मान ख्वाजा (180) के साथ 5वें विकेट के लिए 208 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी निभाई. इस तरह ग्रीन की शतकीय पारी के बाद चारों तरफ उनकी चर्चा जारी है. जिस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज ने बड़ा दावा ठोक दिया है. उनका मानना है कि ग्रीन लंबे समय तक क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहेगा.


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से ग्रीन को लेकर कहा, "मैं पहले ही कई सालों कह रहा हूं कि वह लंबे समय तक दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहेगा. इसके लिए बस उसे खुद को फिट रखना होगा."

 

ह्यूज ने बताई वजह 


ह्यूज ने ग्रीन को क्यों सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर चुना. इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा, "मेरे विचार से अगर ग्रीन सिर्फ बल्लेबाज का रोल निभाता है तो उसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं. इसके साथ ही अगर वह गेंदबाजी करता है तो किसी भी मैच में वह गेंद से भी पारी का आगाज करने में सक्षम है. क्योंकि उसका गेंदबाजी एक्शन बहुत ही सरल है. मेरे कहने का मतलब सिर्फ वनडे क्रिकेट से नहीं है. वह दुनिया की किसी भी टीम और किसी भी फॉर्मेट में गेंद और बल्ले से धमाल मचाने के लिए योग्य है."

 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 480 रन 


ग्रीन ने जैसे ही भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया तो वह ऐसा करने वाले 6वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने. भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में चोट के चलते बाहर रहने वाले ग्रीन और ख्वाजा के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जिसका अब माकूल अब टीम इंडिया के बल्लेबाज देना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : 'कैमरन ग्रीन लंबे समय तक रहेगा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने क्यों ठोका दावा?
INDvsAUS: आखिरी ओवर में दर्शक बना हीरो, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, देखिए वीडियो 

लोकप्रिय पोस्ट