icon

IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया फिर उतर सकती है नए एक्सपेरिमेंट के साथ, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी और 5वां टी20 बेंगलुरु में खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे हैं. दूसरी जीत पर है ऑस्ट्रेलिया की नजर.

टीम इंडिया कर चुकी है सीरीज पर कब्जा
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 09:12 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें फाइनल टी20 में एक दूसरे से टकराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा. भारत ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है और सीरीज जीत ली है. ऐसी में टीम की कोशिश यही होगी कि वो आखिरी मुकाबला जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित करे. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहले 2-0 से बढ़त ली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा और फिर भारत ने चौथा टी20 जीकर सीरीज जीत ली.

 

तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को इसलिए जीत मिली क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल ने शतक जड़ भारत से मैच छीन लिया था. लेकिन चौथे टी20 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से बदला ले लिया. गुवाहाटी में गेंदबाजों के हाथों से मैच निकलने के बाद टीम ने रायपुर में खेले गए चौथे टी20 में शानदरा प्रदर्शन किया रिंकू सिंह ने 29 गेंद पर 46 रन और जयसवाल के धांसू प्रदर्शन के दम पर टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 174 रन ही बना पाई. इस मैच में जितेश शर्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

 

भारत की मजबूत गेंदबाजी लाइनअप के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम चेज के दौरान पीछे रह गई. अक्षर पटेल के तीन विकेट और रवि बिश्नोई की कमाल की गेंदबाजी के दम पर भारत ने 20 रन से ये मुकाबला जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट गंवाकर 20 ओवरों में सिर्फ 154 रन ही बना पाई. सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11


भारतीय टीम ने पिछल मैच में श्रेयस अय्यर का स्वागत किया था. चौथे टी20 में दीपक चाहर और आवेश खान को भी मौका मिला था. श्रेयस अय्यर को छोड़ हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में आखिरी टी20 में अय्यर को फिर से मौका मिल सकता है.  ऋतुराज और यशस्वी ओपन करेंगे. रिंकू नंबर 5 पर ही रहेंगे. जबकि स्पिन में अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई पर जिम्मेदारी होगी. चाहर, आवेश खान और मुकेश कुमार के लिए भी ये मैच अहम होगा.  दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम पुराने लाइनअप के साथ ही खेल सकती है.

 

भारत की संभावित XI: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

 

ऑस्ट्रेलिया अनुमानित XI: ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट, एरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), बेन ड्वारशियस/नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, क्रिस ग्रीन, तनवीर सांघा.


ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : फिक्सिंग के मुजरिम सलमान बट को PCB ने सेलेक्शन पैनल से निकाला, वहाब रियाज ने 24 घंटे में बदला फैसला

टीम इंडिया के लिए चहल बाइलेटरल खेलने के बाद वर्ल्ड कप से क्यों हो जाते हैं बाहर? पूर्व क्रिकेटर ने बताया कारण

विराट कोहली पर निशाना साधने के लिए नहीं थी 'मैंगो स्टोरी', नवीन उल हक़ ने अब उगला पूरा सच

 

लोकप्रिय पोस्ट