icon

IND vs AUS, 2nd Test : भारत करेगा पहले गेंदबाजी, टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव बाहर तो ऑस्ट्रेलिया में आया नया 'मिस्ट्री स्पिनर'

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जबकि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित ने एक बड़ा बदलाव किया है.

ind vs aus, 2nd test : भारत करेगा पहले गेंदबाजी, टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव बाहर तो ऑस्ट्रेलिया में आया नया 'मिस्ट्री स्पिनर'
SportsTak - Fri, 17 Feb 09:07 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. 17 फरवरी को शुरू होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में आ चुके हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जबकि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित ने एक बड़ा बदलाव किया है. सूर्यकुमार की जगह श्रेयस अय्यर को शामिल किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए धाकड़ स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन का डेब्यू हुआ है जबकि मैट रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को शामिल किया है. 

 

वर्तमान में दमदार टीम इंडिया 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो अभी तक 103 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें भारत के नाम 31 तो ऑस्ट्रेलिया के नाम 43 टेस्ट जीत दर्ज है. हालांकि वर्तमान में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पलड़ा भरी नजर आ रहा है. जिसने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी.

 

20 साल से दिल्ली में नहीं हारा भारत 


टीम इंडिया के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान पर भारत अभी तक कुल मिलाकर 34 टेस्ट मैच खेल चुका है. जिसमें भारत ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 14 मैच बराबरी पर समाप्त हुए हैं. जबकि साल 1993 से लेकर अभी तक अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया हारी नहीं है.

 

टीम इंडिया की 'Playing XI' :- रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (wk), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

 

ऑस्ट्रेलिया की 'Playing XI' :- डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), टॉड मर्फी, नाथन लायन और मैथ्यू कुह्नमैन.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव की दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया से होगी छुट्टी, राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट में 3 दिन में ही जीतना चाहेगा भारत, वॉर्नर पर मंडरा रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर होने का खतरा 

लोकप्रिय पोस्ट