icon

IND vs AFG: विराट कोहली का नाम लिए बिना ही अफगानिस्तान के कोच ने बता दी उनकी सबसे बड़ी कमजोरी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

IND vs AFG: अफगानिस्तान के कोच ने विराट कोहली का नाम लिए बिना ही कहा कि हम बल्लेबाजों का पिछला प्रदर्शन देखकर ही उनके खिलाफ प्लानिंग कर रहे हैं.

ट्रेनिंग में जोनाथन ट्रॉट, फोकस से किसी चीज को देखते विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Thu, 20 Jun 04:12 PM

अफगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने विराट कोहली का नाम लिए बिना ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनकी सबसे बड़ी कमजोरी बता दी. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार की शाम टक्कर होगी. आईपीएल 2024 के बाद से विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह खामोश है. ऑरेंज कैप विजेता ने टूर्नामेंट में कुल 741 रन बनाए थे. लेकिन कोहली टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ 5 रन ही बना पाए हैं जिसमें एक में वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

 

अफगानी गेंदबाज कर रहे हैं प्लानिंग


कोहली इन सभी मैचों में कैच आउट हुए. आयरलैंड के खिलाफ भी उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा था जो फील्डर के पास गया था. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ वो लेंथ को नहीं पढ़ पाए. जबकि अमेरिका के खिलाफ वो लेफ्ट आर्म गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर का शिकार बने. विराट कोहली को बाहर जाती हुई गेंद अक्सर परेशान करती है. ऐसे में अफगानिस्तान के गेंदबाज भी विराट के सामने इसी प्लानिंग से उतरेंगे.

 

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले फजलहक फारूकी विराट को किसी भी हाल में अपना शिकार बनाना चाहते हैं. लेकिन इस बीच अफगानिस्तान के कोच ने विराट कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी बता दी. जोनाथन ट्रॉट से जब पूछा गया कि विराट कोहली को लेकर उनके क्या प्लान्स हैं तो उन्होंने बिना नाम लिए ही विराट को फंसाने का तरीका बता दिया.

 

कोच ने बता दिया सबकुछ


सवाल में एक रिपोर्टर ने पूछा कि एक विरोधी टीम के रूप में आपको पता है कि विराट कोहली ने अब तक ज्यादा रन नहीं बनाए हैं. ऐसे में क्या कोई खास प्लानिंग? या फिर आप इस प्लान से उतरेंगे कि वो एक बड़े बल्लेबाज हैं. ऐसें में ट्रॉट ने जवाब देते हुए कहा कि हमने हमेशा बल्लेबाजों की पिछली कुछ पारियों को देखा है.वहीं बल्लेबाजों का इतिहास भी रहा है कि वो कैसा खेलते हैं. ऐसे में हमने सबकुछ नोट किया है. हमें उम्मीद है कि हमारी प्लानिंग कामयाब होगी.

 

बता दें कि भारतीय टीम अमेरिका, पाकिस्तान और आयरलैंड को हराकर सुपर 8 में पहुंची है. ऐसे में टीम को अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी और फिर 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से टक्कर होगी. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान मुकाबले में रिजर्व डे को लेकर जानें बड़ी बात, बारिश के कारण मैच धुलने पर किस टीम को होगा फायदा?

IND vs AFG, Weather Update: तूफान और बारिश के कारण क्‍या धुल जाएगा भारत- अफगानिस्‍तान का सुपर 8 मैच, जानें बारबाडोस का वेदर अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट