icon

IND vs AFG, Weather Update: तूफान और बारिश के कारण क्‍या धुल जाएगा भारत- अफगानिस्‍तान का सुपर 8 मैच, जानें बारबाडोस का वेदर अपडेट

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सुपर 8 मुकाबला खेला जाएगा, जिस पर तूफान के साथ-साथ बारिश का भी खतरा मंडरा रहा है. 

टीम इंडिया अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपना पहला सुपर 8 मैच खेलेगी
authorकिरण सिंह
Thu, 20 Jun 07:48 AM

टीम इंडिया गुरुवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपने सुपर 8 अभियान का आगाज करेगी. दोनों के बीच मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा. जहां बीते कुछ दिन से हल्‍की फुल्‍की बूंदाबांदी हो रही है, मगर भारत-अफगानिस्‍तान मैच पर बारिश के साथ-साथ आंधी तूफान का भी खतरा मंडरा रहा है.

 

भारत और अफगानिस्‍तान मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है. मैच के दौरान 50 फीसदी बारिश की आशंका है. जबकि स्‍थानीय समय के अनुसार दोपहर एक बजे के करीब 60 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान है. वेदर रिपोर्ट की मानें तो मैच की दूसरी पारी बारिश से प्रभावित हो सकती है. इस टूर्नामेंट को बारिश ने काफी प्रभावित किया है. भारत vs कनाडा समेत कुछ मैच तो धुल गए. सुपर 8 मैचों में भी मौसम की पूर्वानुमान कुछ अच्‍छा नहीं है. ज्‍यादातर मैचों पर बारिश का खतरा है.  

 

अफगानिस्‍तान के पास मौका

 

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी टीम इंडिया फेवरेट के रूप में मैदान पर उतरेगी, लेकिन बारिश के कारण अगर मैच प्रभावित होता है तो अफगानिस्‍तान की टीम के पास बड़ा अपसेट करने का मौका हो रहा है. इस वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान और अमेरिका की टीम तो पहले भी कई उलटफेर कर चुकी है. 

 

अमेरिका ने ग्रुप स्‍टेज में पाकिस्‍तान को हराया था तो अफगान टीम ने ग्रुप स्‍टेज में न्‍यूजीलैंड को 84 रन के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. बारबाडोस की पिच भी स्पिनर्स के अनुकूल है. पिच बिल्‍कुल ब्राउन है और अफगानिस्‍तान के पास राशिद खान जैसे मैच विनिंग स्पिनर है, जो किसी भी बड़ी टीम का शिकार कर सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

SA vs USA: साउथ अफ्रीका का T20 World Cup 2024 में सबसे बड़ा कमाल, 2009 के बाद पहली बार बना ये रिकॉर्ड

USA vs SA : क्विंटन डी कॉक की तूफानी पारी और रबाडा के कहर से साउथ अफ्रीका का सुपर-8 में जीत से आगाज, 18 रन की हार में भी खूब लड़ा अमेरिका

IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना पहला मैच खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी! राहुल द्रविड़ ने कहा-उसे बाहर रखना मुश्किल फैसला था

लोकप्रिय पोस्ट