icon

IND vs AFG: विराट कोहली ने जो 120 मैचों में किया, सूर्यकुमार यादव ने वो कमाल महज 64 मैचों में कर दिखाया, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

IND vs AFG: सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में विराट कोहली के बराबर पहुंच गए हैं.

सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 53 रन ठोके
authorकिरण सिंह
Fri, 21 Jun 06:58 AM

भारत ने अफगानिस्‍तान को 47 रन से हराकर अपने सुपर 8 अभियान का शानदार किया. भारत की इस जीत के स्‍टार सूर्यकुमार यादव ने बनाए. उन्‍होंने 28 गेंदों में 53 रन बनाकर भारत की जीत की कहानी लिखी. एक समय टीम मुश्किल में पड़ गई थी. कप्‍तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और  ऋषभ पंत जल्‍दी आउट हो गए थे. ऐसे में सूर्या ने जिम्‍मेदारी संभाली और तोबतोड़ बल्लेबाजी करके भारती पारी को संभाला. 

 

इसके बाद हार्दिक पंड्या की 24 गेंदों पर 32 रन की पारी के दम पर भारत ने अफगान टीम को 182 रन का टारगेट दिया. जिसके जवाब में अफगान टीम  20 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई. जसप्रीत बुमराह ने 7 रन पर तीन विकेट और अर्शदीप सिंह ने 36 रन पर तीन विकेट लेकर अफगान टीम को टारगेट तक पहुंचने नहीं दिया.

 

सूर्या ने की कोहली की बराबरी

 

इस मैच के प्‍लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव रहे. इसी के साथ उन्‍होंने कमाल कर दिया. सूर्या ने वो कमाल महज 64 मैचों में कर दिखाया, जो विराट कोहली ने 120 मैचों में किया. उन्‍होंने कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सूर्या ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द अवॉर्ड जीतने के मामले में कोहली की. उनके पास भी इस फॉर्मेट में कोहली के बराबर 15 प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हो गए. 

 

सूर्या का सबसे तेज कमाल

 

सूर्या टी20 फॉर्मेट में सबसे कम मैचों में सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द  मैच अवॉर्ड जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली ने 120 टी20 मैचों में 15 अवॉर्ड जीते तो सूर्या ने 64 मैचों में 15 अवॉर्ड अपने नाम किए.  वीरनदीप सिंह, सिकंदर रजा और मोहम्‍द नबी के नाम 14 14 प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG : सूर्यकुमार यादव और बुमराह ने ली अफगानिस्तान की क्लास, 47 रनों की जीत से सेमीफाइनल की ओर बढ़ी टीम इंडिया

IND vs AFG : विराट कोहली ने लगाया ऐसा शॉट कि पाकिस्तान के हारिस रऊफ की फैंस को आई याद, इस बार नवीन बने शिकार, Video हुआ वायरल

IND vs AFG : अफगानिस्तान के सामने टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने क्यों पहनी काली पट्टी ? बड़ी वजह आई सामने

लोकप्रिय पोस्ट