icon

IND vs AFG: रोहित शर्मा का T20I में 'शतक' के साथ कमबैक, भारतीय कप्‍तान ने मोहाली में रचा इतिहास

रोहित शर्मा करीब एक साल बाद भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे थे, मगर वो अपने कमबैक मुकाबले में जीरो पर आउट हो गए. इसके बावजूद वो इतिहास रचने में सफल रहे.

रोहित शर्मा अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीरो पर आउट हो गए थे
authorकिरण सिंह
Fri, 12 Jan 10:57 AM

भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में भले ही कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जीरो पर आउट हो गए, मगर इस मुकाबले में उन्‍होंने ऐसा शतक जड़ दिया है. जो आज तक कोई क्रिकेटर नहीं लगा पाया. रोहित ने टी20 में इतिहास रच दिया है. भारत ने तीन मैचों टी20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया. रोहित शर्मा की टीम ने 6 विकेट से पहला मुकाबला जीता. 

 

रोहित ने भी जीत के साथ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कमबैक किया. वो टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के बाद पहली बार भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे थे, जहां वो जीत हासिल करने में सफल रहे. इस जीत के साथ ही वो इतिहास रचने में सफल रहे. रोहित टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्‍यादा जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं. 

 

रोहित शर्मा का 'शतक'

रोहित टी20 में 100 जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनके बाद इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर 86 जीत के साथ पाकिस्‍तान के शोएब मलिक हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली है. वो टी20 क्रिकेट में 73 जीत का हिस्‍सा रहे. मोहम्‍मद हफीज 70 जीत के साथ चौथे नंबर पर हैं. अफगानिस्‍तान के मोहम्‍मद नबी के नाम भी 70 जीत है. 


सिंगल के चक्‍कर में रन आउट

मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 158 रन बनाए. जवाब में भारत ने 15 गेंद पहले 4  विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा पारी की दूसरी ही गेंद में सिंगल लेने के चक्‍कर में रन आउट हो गए. वो खाता तक नहीं खोल पाए. भारत की इस जीत के असली हीरो शिवम दुबे रहे,  जिन्‍होंने 40 गेंदों में नॉटआउट 60 रन ठोके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG: 40 गेंदों पर नॉटआउट 60 रन ठोकने वाले शिवम दुबे के खेल को सुधारने पर चर्चा, जीत के बाद मैच विनर ने कप्‍तान रोहित शर्मा से बातचीत का किया खुलासा

वनडे क्रिकेट के इतिहास की 5वीं सबसे बेस्‍ट बॉलिंग के साथ इस गेंदबाज का कमबैक, श्रीलंका को दिलाई बड़ी जीत, सीरीज पर भी कब्‍जा

IND vs AFG : शिवम दुबे की तूफानी पारी में उड़ा अफगानिस्तान, टीम इंडिया ने 6 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

लोकप्रिय पोस्ट