icon

IND vs AFG: मोहाली की ठंड से कांप उठे टीम इंडिया के खिलाड़ी, गेंदबाज बोला- बॉलिंग से ज्यादा फील्डिंग का डर सता रहा है

मोहाली की ठंड टीम इंडिया के खिलाड़ियों को परेशान कर रही है. भारत को यहीं अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेलना है. ऐसे में टीम को फील्डिंग की चिंता सता रही है.

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
authorSportsTak
Thu, 11 Jan 09:05 AM

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जैसे ही मोहाली (Mohali) के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 की तैयारी के लिए उतरी खिलाड़ी ठंड से कांप गए. भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला गुरुवार को मोहाली में खेला जाएगा. हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो द्रविड़ ने सर्दी के कपड़े और टोपी पहनी थी.

 

ठंड में टीम ने की ट्रेनिंग


ऐसे में ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए टीम इंडिया के स्पिनर रवि बिश्नोई ने पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा के साथ मजाक किया.  भारतीय खिलाड़ियों ने कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है. युवा लेग स्पिनर ने इस दौरान कहा कि उन्हें पहले टी20 में गेंदबाजी से ज्यादा फील्डिंग की चिंता हो रही है. बिश्नोई 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं.

 

बता दें कि टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये एक आखिरी और बड़ी सीरीज है. पंजाब किंग्स के पूर्व स्पिनर को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में खेलने का अनुभव है. ऐसे में इस गेंदबाज ने कहा कि मैदान की फ्लडलाइट्स काफी नीचे है जिससे गेंद पकड़ने में दिक्कत होती है.

 

फील्डिंग में होगी मुश्किल


स्पोर्ट्स 18 के साथ खास बातचीत में बिश्नोई ने कहा कि यहां काफी ज्यादा ठंड है. मुझे गेंदबाजी से ज्यादा फील्डिंग में डर लग रहा है. अगर आप एक कैच छोड़ते हो तो फिर मामला खत्म है. फील्डिंग काफी चैलेंजिंग क्योंकि फ्लडलाइट्स नीचे है. आपको ये चीजे मैच से पहले दिमाग में रखनी होगी. बता दें कि बिश्नोई ने साल 2022 में टी20 डेब्यू किया था. ऐसे में 21 मैचों में ये गेंदबाज कुल 34 विकेट ले चुका है. बिश्नोई पर टीम इंडिया भरोसा जता रही है और ये गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. लेग स्पिनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी20 सीरीज में शानदार रहा था. इस गेंदबाज ने 5 मैचों में 9 विकेट लिए थे.

 

बिश्नोई ने आगे कहा कि जब कप्तान आप पर भरोसा करता है तो आप पर दबाव होता है. ऐसे में अंत में सबकुछ विश्वास पर होता है. कप्तान अगर आप पर भरोसा कर रहा है तो आपको भी खुद पर विश्वास करना होगा. नेट्स में काफी तैयारी होती है जिससे मदद  मिलती है.

 

ये भी पढ़ें :- 

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

बड़ी खबर : विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 से बाहर , राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

लोकप्रिय पोस्ट