icon

IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना पहला मैच खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी! राहुल द्रविड़ ने कहा-उसे बाहर रखना मुश्किल फैसला था

IND vs AFG, Rahul Dravid :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की कैसी होगी प्लेइंग इलेवन कोच राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रैक्टिस के दौरान राहुल द्रविड़
authorShubham Pandey
Wed, 19 Jun 10:13 PM

IND vs AFG, Rahul Dravid : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का अब सुपर-8 में सबसे पहले अफगानिस्तान से सामना होगा. इस मैच के लिए वेस्टइंडीज के बारबाडोस के मैदान में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी और कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल में किसे मौका मिलेगा. इसको लेकर टीम इंडिया के हेक कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा संकेत दे डाला.


अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत के दौरान कहा,

 

देखिये टीम से किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। हमें हर एक विशेष स्थान की आवश्यकताओं को देखते हुए टीम बनानी होगी। यहां पर विकेट अलग हो सकता है और कुलदीप या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है.

 

 

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,

 

बारबाडोस का इतिहास काफी शानदार है और यहां आने से काफी अच्छा लगता है. कुछ दिनों तक हमने बहुत बढ़िया अभ्यास किया और अब हम तैयार हैं। अफ़गानिस्तान के खिलाड़ी ख़तरनाक हैं। उनके बहुत से खिलाड़ी टी20 लीग्स में खेलते हैं और आईपीएल के प्रमुख खिलाड़ी भी हैं. इसलिए हम उनके सामने कोई भी अलग तरीके का रवैया नहीं अपनाएंगे.

 


भारत को दो जीत हर हाल में चाहिए 


वहीं टीम इंडिया की बात करें तो ग्रूप स्टेज में भारत ने रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने अमेरिका, पाकिस्तान और आयरलैंड को हार का स्वाद चखाया, जबकि कनाडा के खिलाफ मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. इस तरह टीम इंडिया अपने विजयी अभियान को सुपर-8 में भी जारी रखना चाहेगी. अफगानिस्तान के बाद  भारत का सामना 22 जून को बांग्लादेश से और फिर 24 जून को भारत का सामना सुपर-8 स्टेज में ऑस्ट्रेलिया से होना है. भारत अगर सुपर-8 स्टेज में तीन में से दो मैच जीत लेता है तो उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND W vs SA W : 4 शतक और 646 रनों के रिकॉर्ड मैच में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीती सीरीज, साउथ अफ्रीका को 4 रन से मात देकर रचा इतिहास

IND W vs SA W : स्मृति मांधना ने 136 रन की पारी से रचा इतिहास, हरमनप्रीत कौर ने भी जड़ा सैकड़ा, महिला टीम इंडिया के लिए पहली बार हुआ ऐसा

IND vs AFG मुकाबले से पहले जसप्रीत बुमराह ने एक हाथ से लिया कैच, हार्दिक पंड्या भी रह गए दंग, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट