icon

IND vs AFG : भारत और अफगानिस्तान के बीच 6 महीने के लिए टली वनडे सीरीज, जानें कब होंगे ये मुकाबले

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को अब 6 माह के लिए टाल दिया गया है.

ind vs afg : भारत और अफगानिस्तान के बीच 6 महीने के लिए टली वनडे सीरीज, जानें कब होंगे ये मुकाबले
authorSportsTak
Sat, 08 Jul 03:17 PM

भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) की तैयारी और एशियन गेम्स को लेकर बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल मीटिंग में एक अन्य बड़ा फैसला लिया गया. जिसके तहत जून में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को अब छह महीने के लिए टाल दिया गया है. इस पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ी अपडेट दे डाली है.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार 23 जून से 30 जून के बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज को दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से टाल दिया. जय शाह ने कहा कि अब अफगानिस्तान के खिलाफ ये सीरीज 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के बाद शुरू होगी. इसके अलावा बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए भी एक अन्य बी टीम इंडिया को भेजने का प्लान बना लिया है.

 

दो टीमें भेजेगा बीसीसीआई 


एशियन गेम्स के लिए पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को भेजने को लेकर जय शाह ने आगे कहा कि 23 सितंबर से चीन में होने वाले इन खेलों में टीम इंडिया हिस्सा लेगी. जिसके लिए सीनियर महिला टीम इंडिया और पुरुषों में टीम इंडिया की बी टीम भेजी जा सकती है. इसकी कप्तानी शिखर धवन को सौंपे जाने की चर्चा भी जोरों पर है. साल 2010 और साल 2014 की तरह एशियन गेम्स में क्रिकेट के मैच टी20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे. जबकि साल 2018 में होने वाले एशियन गेम्स में क्रिकेट शामिल नहीं था.

 

15 जुलाई तक तय हो जाएंगे खिलाड़ी 


वहीं बीसीसीआई की तरफ से जानकारी में आगे बताया गया कि 15 जुलाई तक एशियन गेम्स में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों की लिस्ट ओलिंपिक काउंसिल को सौंप दी जाएगी. इसमें आईपीएल 2023 में चमकने वाले खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है. जिसमें तिलक वर्मा रिंकू सिंह, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs WI Test: पहले टेस्ट के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान, 2 नए चेहरे शामिल, 20 महीने बाद धाकड़ स्पिनर की वापसी
Asian Games 2023 में खेलेगी भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम, BCCI ने बताया कौनसे खिलाड़ियों का होगा सेलेक्शन

लोकप्रिय पोस्ट