icon

IND vs AFG: विराट कोहली बाहर तो नंबर 3 पर खेलेंगे गिल, सैमसन पर सस्पेंस, पहले टी20 में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में युवा टीम के साथ उतरेगी. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए इस सीरीज से तैयारी शुरू कर रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम
authorSportsTak
Thu, 11 Jan 01:51 PM

भारतीय टीम को अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ मोहाली के मैदान पर होने वाले पहले टी20 से पहले ही उस वक्त बड़ा झटका लगा जब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि पहले टी20 से विराट कोहली (Virat Kohli) व्यक्तिगत कारणों के चलते बाहर हो चुके हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा कि यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा टीम के लिए ओपन करेंगे. इसका मतलब ये भी हुआ कि शुभमन गिल नंबर 3 पर खेल सकते हैं. विराट के बाहर होने के बाद फिलहाल गिल के पास यही ऑप्शन है.

 

सैमसन का खेलना मुश्किल


तिलक वर्मा को सूर्यकुमार यादव की गैरमौजूदगी में नंबर 4 का पोजिशन मिलेगा. वहीं वो भारत के छठे गेंदबाज भी बन जाएंगे क्योंकि हार्दिक पंड्या भी बाहर हैं. रिंकू सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. ऐसे में वो नंबर 5 पर खेल सकते हैं. जितेश शर्मा टीम के विकेटीकपर हैं और उन्हें छठा पायदान मिल सकता है. जबकि संजू सैमसन की जगह मुश्किल नजर आ रही है. संजू और जितेश के बीच सस्पेंस है. भारतीय टीम श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के बिना खेल रही है. वहीं हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोटिल हैं और रिकवरी कर रहे हैं. अफगानिस्तान की टीम की कमान इब्राहिम जादरान के हाथों में है.


भारतीय टीम ने स्क्वॉड में तीन पेसर्स रखे हैं. इसमें अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान का नाम शामिल है. 7वें नंबर पर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर में से कोई एक आ सकता है. आखिरी पायदान के लिए रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव के बीच जंग हो सकती है. दोनों ही स्पिनर्स शानदार फॉर्म में हैं.

 

शेड्यूल

 

पहला टी20- 11 जनवरी- मोहली
दूसरा टी20- 14 जनवरी- इंदौर
तीसरा टी20- 17 जनवरी बेंगलुरु

 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11:

 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान.

 

ये भी पढ़ें :- 

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

बड़ी खबर : विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 से बाहर , राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

लोकप्रिय पोस्ट