icon

भारत ने वर्ल्ड कप में कैसे जीते लगातार 9 मैच, रोहित शर्मा ने अब जाकर किया खुलासा, कहा- तोड़ना जरूरी था

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में नया इतिहास बना दिया है. टीम इंडिया ने अपने सभी लीग मैच जीत लिए हैं और कोई टीम इस टीम को मात नहीं दे पाई है.

रोहित शर्मा ने खोला जीत का राज
authorSportsTak
Mon, 13 Nov 09:08 AM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें काफी अच्छा लग रहा है कि उनकी टीम ने परफेक्ट रिकॉर्ड के साथ लीग स्टेज खत्म किया है. टीम इंडिया ने लगातार 9 मैच जीतकर नया रिकॉर्ड बना दिया. भारत ने अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में नीदरलैंड्स को 160 रन से हराकर ये कारनामा किया. बेंगलुरु फैंस को दिवाली के मौके पर एक परफेक्ट तोहफा मिला. भारत ने साल 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में जीते गए लगातार 8 मैच के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पहली बार ऐसा हुआ है जब वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार 9 मैच जीते हैं.

 

टीम इंडिया पाइंट्स टेबल में 18 पाइंट्स के साथ टॉप पर है. ऐसे में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर सेमीफाइनल खेलना है. भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 410 रन ठोक डाले. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने दमदार शतक लगाया. इसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया और नीदरलैंड्स की पूरी टीम को 250 पर ऑलआउट कर दिया. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी गेंदबाजी की और विकेट हासिल किया. जीत के बाद रोहित ने आखिरकार उस मंत्र पर से पर्दा हटा दिया कि आखिर टीम ने लगातार 9 मैच कैसे जीते.

 

दूर का नहीं सोचा था


मैच के बाद रोहित ने कहा कि, जब से हमने टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, हमारा टारगेट एक समय एक गेम पर ही फोकस करके चलना था. हम कभी भी ज्यादा आगे की नहीं सोच रहे थे. क्योंकि ये लंबा टूर्नामेंट है और 11 मैच खेलने के बाद ही आपको खिताब मिलेगा. ऐसे में मुझे सबकुछ इन सब चीजों को तोड़कर फोकस करना था.

 

रोहित ने आगे कहा कि, हम सिर्फ एक गेम पर ही फोकस करके चल रहे थे. हमने कई अलग अलग जगहों पर खेला और उस हिसाब से बैटिंग बॉलिंग की. मैं काफी खुश हूं कि हमारी टीम ने 9 मैच जीत लिए हैं. रविवार का गेम हमारे लिए खास रहा. हर खिलाड़ी ने आगे आकर प्रदर्शन किया और अपना योगदान दिया. सभी ने जिम्मेदारी निभाई.

 

एक्सपेरिमेंट करना जरूरी था

 

बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल कर की थी. और इसके बाद टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गेंदबाजी भी की. इसके अलावा गिल और विराट ने भी गेंदबाजी की. इसपर रोहित ने कहा कि हमारे दिमाग में ये था. हमने टीम के भीतर ये ऑप्शन रखे थे. नीदरलैंड्स के खिलाफ हमारे पास 9 ऑप्शन थे. ये एक ऐसा मैच था जहां हम सबको टेस्ट कर सकते थे. 

 

ये भी पढ़ें :-

Virat Kohli : कोहली ने गेंदबाजी में विकेट लेकर मनाई दिवाली, पत्नी अनुष्का संग अनोखे अंदाज में मनाया जश्न, Video हुआ वायरल

विराट कोहली के शतक पर 'मैं बधाई क्यों दूं' कहने वाले श्रीलंकाई कप्तान ने मानी गलती, इस तरह से दी सफाई

बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार तो साथी ने किया बचाव, पाकिस्तान की मानसिकता पर कह दी बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट