icon

IND U19 vs AUS U19: 18 साल के खिलाड़ी के तूफान से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से धूल चटाई, समित द्रविड़ के बिना 36 ओवर में जीता मैच

मोहम्मद अमान की कप्तानी वाली भारतीय अंडर 19 टीम ने पुडुचेरी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से पीटा. उसने 36 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर
authorShakti Shekhawat
Sat, 21 Sep 06:18 PM

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. पुडुचेरी में खेले गए मैच में मोहम्मद इनान की फिरकी बॉलिंग के आगे ऑस्ट्रेलिया टीम 184 रन पर सिमट गई. इनान ने 32 रन देकर चार शिकार किए. केपी कार्तिकेय ने दो शिकार किए. भारत ने 32 पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कार्तिकेय (85) और कप्तान मोहम्मद अमान (58) के नाबाद अर्धशतकों के दम पर 36 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कार्तिकेय की पारी में नौ चौके व दो छक्के शामिल रहे. अमान ने पांच चौकों से सजी पारी खेली. सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को खेला जाएगा.

 

पहले वनडे मुकाबले में समित द्रविड़ को भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. यह साफ नहीं हो पाया कि वे किस वजह से बाहर रहे.

 

टॉस का सिक्का भारत के पक्ष में गिरा और मेहमान टीम को बैटिंग के लिए बुलाया गया. राइली किंगसेल (36) और कप्तान साइमन बज (10) ने संभली हुई शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की. राजस्थान से आने वाले चेतन शर्मा ने बज को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद नियमित अंतराल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट गिरते रहे. इससे 49.4 ओवर में पारी निपट गई. स्टीवन होगन ने 42 रन के साथ सबसे बड़ी पारी खेली. निचले क्रम में थॉमस ब्राउन ने 29 रन बनाते हुए टीम को 184 तक पहुंचाया. भारत ने सात गेंदबाज आजमाए और एक को छोड़कर सबको विकेट मिले.

 

भारत का टॉप ऑर्डर रहा नाकाम

 

जवाब में टीम इंडिया का आगाज खराब रहा. रुद्र पटेल (10) और साहिल पारख (4) की ओपनिंग जोड़ी पहले तीन ओवर में ही पवेलियन लौट गई. विकेटकीपर बल्लेबाज अभिज्ञान कुंडु ने तीन चौकों से 14 रन बनाए लेकिन ऑली पेटरसन ने उन्हें बोल्ड कर भारत को 32 रन के कुल स्कोर पर तीसरा झटका दिया. अब कप्तान अमान और कार्तिकेय क्रीज पर थे. इन दोनों ने बिना किसी परेशानी के टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. अमान ने संभलकर बैटिंग की तो कार्तिकेय ने तेजी से रन जुटाए. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 153 रन की अटूट साझेदारी हुई.

 

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत के आईपीएल भविष्य पर बड़ी खबर! CSK नहीं इस टीम का होंगे हिस्सा, मिलेगी 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम

शाकिब अल हसन बने टेस्‍ट खेलने वाले बांग्‍लादेश के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर, चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही बनाया गजब का रिकॉर्ड
IND vs BAN: विराट कोहली रनों के सूखे से हुए परेशान, लंच ब्रेक में ही बैटिंग प्रैक्टिस को उतरे, देखिए वीडियो

लोकप्रिय पोस्ट