icon

IND C vs SA C: साउथ अफ्रीका से करारी हार के बाद भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची, फिर चला यूसुफ पठान का बल्ला

साउथ अफ्रीका चैंपियंस के खिलाफ हार के बाद भी इंडिया चैंपियंस की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. टीम को अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रलेलिया से टक्कर लेनीा है. टीम को 54 रन से हार मिली.

युवराज सिंह की गेंद पर शॉट खेलते रिचर्ड लेवाई
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Jul 01:25 PM

इंडिया चैंपियंस की टीम वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. ये टूर्नामेंट इंग्लैंड में खेला जा रहा है. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के मुकाबले बेहतर नेट रन रेट के चलते सेमीफाइनल में एंट्री मिली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को 54 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. भारत को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद फायदा मिला. टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ हार से की थी.

 

लेकिन भारत को असली फायदा वेस्टइंडीज और इंग्लैंड चैंपियंस के खिलाफ जीत से मिला. इसके बाद हालांकि टीम ने पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच गंवाए लेकिन अंत में टीम नेट रन रेट से सेमीफाइनल में पहुंच गई. इंडिया चैंपियंस ने चौथे पायदान पर खत्म किया. ऐसे में टीम अपना सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस से खेलेगी.

 

फिर गरजे जैक स्नाइमैन


मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 8 विकेट गंवा कुल 210 रन ठोके. इसमें जैक स्नाइमैन ने 43 गेंदज पर 73 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं रिचर्ड लेवाई ने 25 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से कुल 60 रन ठोके. इस तरह टीम ने 208 रन ठोके.

 

पठान भाइयों और भज्जी का कमाल
 

भारत की तरफ से 8 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. इसमें हरभजन सिंह ने कमाल किया और कुल 4 विकेट लिए. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. रॉबिन उथप्पा ने 23, सुरेन रैना ने 21 रन बनाए. हालांकि पठान भाइयों ने यानी की यूसुफ पठान और इरफान पठान ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन अंत में पूरी टीम 6 विकेट गंवा 156 रन ही बना पाई. यूसुफ पठान ने 54 रन बनाए जबकि इरफान पठान ने 35 रन ठोके.

 

पठान ने इससे पिछले मैच में भी कमाल किया था. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. पाइंट्स टेबल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस 5 मैचों में 4 जीत के साथ पहले पायदान पर है. टीम के 8 पाइंट्स हैं. वहीं पाकिस्तान चैंपियंस दूसरे पायदान पर 8 पाइंट्स के साथ है. तीसरे और चौथे पायदान पर वेस्टइंडीज और इंडिया चैंपियंस हैं. दोनों के कुल 4-4 पाइंट्स हैं.

 

ये भी पढ़ें:

गौतम गंभीर को हेड बनाने से पहले BCCI ने नहीं ली थी विराट कोहली की सलाह, संपर्क में में थे हार्दिक पंड्या

IND vs ZIM: रवि बिश्नोई ने लिया हैरतअंगेज कैच, चौंधिया गई बल्लेबाज की आंखें, जॉन्टी रोड्स से हो रही है तुलना, VIDEO

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल! शाहिद अफरीदी ने PCB पर लगाया पक्षपात का आरोप, कहा- बाबर आजम जैसे कप्तान को...

लोकप्रिय पोस्ट