icon

Duleep Trophy: ऋषभ पंत ने 20 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ठोकी फिफ्टी, T20 स्टाइल बैटिंग से मचाई धूम, इंडिया बी ने शुभमन गिल की टीम पर कसा शिकंजा

इंडिया ए की पारी 231 रन पर निपट गई. इंडिया बी ने पहली पारी के आधार पर 90 रन की बढ़त ली. दूसरी पारी में उसने छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बना लिया.

ऋषभ पंत दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी का हिस्सा हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 07 Sep 05:41 PM

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहा मुकाबले के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने तूफानी फिफ्टी लगाई जिससे इंडिया बी ने स्थिति मजबूत कर ली. उसने तीसरे दिन के खेल का अंत छह विकेट पर 150 रन के साथ किया और अपनी बढ़त को 240 रन तक पहुंचा दिया. वॉशिंगटन सुंदर छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. पंत ने नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 गेंद में 61 रन की पारी खेली. उनके अलावा सरफराज खान ने 46 रन की पारी खेली. इससे पहले इंडिया ए की पारी 231 रन पर निपट गई. इंडिया बी ने पहली पारी के आधार पर 90 रन की बढ़त ली.

 

इंडिया बी का आगाज दूसरी पारी में बहुत खराब रहा. उसने 22 पर तीन विकेट गंवा दिए. यशस्वी जायसवाल (9), कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (4) और मुशीर खान (0) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. तीनों ही विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट हुए. लेकिन सरफराज और पंत ने पलटवार किया और तेजी से रन जोड़ते हुए दबाव को हटाया. सरफराज ने आकाश दीप के ओवर में लगातार पांच चौके लगाए. पंत और सरफराज ने चौथे विकेट के लिए तेजी से 72 रन जोड़े. जब लग रहा था ये दोनों इंडिया ए को पूरी तरह से मैच से बाहर कर देंगे तब आवेश खान ने सरफराज को विकेट के पीछे आउट कर टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई. सरफराज की पारी में सात चौके व एक छक्का शामिल रहा.

 

 

पंत ने ठोकी तूफानी फिफ्टी

 

दिसंबर 2022 के बाद पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे पंत ने अपने अंदाज में खेलना जारी रखा. उन्होंने 34 गेंद में फिफ्टी पूरी की. वे आखिरकार तनुष कोटियन की फिरकी में फंसे और स्वीप करते हुए कुमार कुशाग्र के हाथों लपके गए. लेकिन इस पारी के जरिए पंत ने टेस्ट खेलने को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब दे दिए. आखिरी ओवर में नीतीश कुमार रेड्डी का विकेट भी इंडिया ए को मिला. उन्हें खलील अहमद ने आउट किया.

 

 

इंडिया ए को बल्लेबाजों ने किया निराश

 

इससे पहले नवदीप सैनी (3/60) और मुकेश कुमार (3/62) ने मिलकर छह विकेट बांटे जिससे इंडिया ए की टीम 231 रन पर सिमट गई. उसने दिन के खेल की शुरुआत दो विकेट पर 134 रन के साथ की थी. लेकिन केएल राहुल (37) और रियान पराग (30) अपनी शुरुआत को लंबा नहीं खींच सके. एक बार इनके आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाज सस्ते में ही निपट गए. दिन के पहले सेशन में इंडिया ए के बल्लेबाज 27 ओवर्स के खेल में केवल 74 रन बना सके जबकि उन्होंने पांच विकेट गंवाए.
 

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy: सरफराज खान को आउट करने के बाद आवेश खान ने निकाला गुस्सा, जमकर मनाया जश्न

योगराज सिंह के अर्जुन तेंदुलकर के भविष्य पर दिए बयान ने मचाई सनसनी, बोले- वो कोयला ही है...

'चैंपियंस कप सिर्फ समय और पैसे की बर्बादी है', पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भारत के मुशीर खान का नाम लेकर PCB को घेरा, जानिए क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट