icon

30 साल बाद क्रिकेट में दिखा बेहद अजीब नजारा, गेंदबाज ने वनडे मैच में फेंके 11 ओवर, अंपायर से हुई बड़ी चूक

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 111 रन से हराकर मैच पर कब्जा जमा लिया.

30 साल बाद क्रिकेट में दिखा बेहद अजीब नजारा, गेंदबाज ने वनडे मैच में फेंके 11 ओवर, अंपायर से हुई बड़ी चूक
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 03:35 PM

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 111 रन से हराकर मैच पर कब्जा जमा लिया. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला श्रीलंका के गॉल में खेला गया. हालांकि इन सबके बीच मैच ऑफिशियल्स से बड़ी चूक हो गई. इसका नतीजा ये रहा कि, न्यूजीलैंड महिला टीम की गेंदबाज एडन कार्सन ने वनडे मैच में 11 ओवर फेंक दिए. एक वनडे मैच में कोई भी गेंदबाज सिर्फ 10 ओवर ही फेंक सकता है.

 

अंपायर से हुई बड़ी चूक


श्रीलंकाई पारी के दौरान कार्सन ने अपने 10 ओवर पूरे कर लिए थे. लेकिन 45वें ओवर के बाद उन्होंने 11वां ओवर फेंका.  इस दौरान उन्होंने पूरा ओवर किया लेकिन न तो ऑनफील्ड अंपायर ने इसपर गौर फरमाया और न ही किसी और न. इस तरह उन्होंने अपने एक्स्ट्रा ओवर में बिना किसी विकेट के सिर्फ एक सिंगल रन दिया. अंत में कार्सन का गेंदबाजी आंकड़ा 41 रन देकर 2 विकेट था.

 

हालांकि इस ओवर या फिर इस गलती से न्यूजीलैंड को ज्यादा फायदा नहीं पहुंचा. क्योंकि अंत में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल कर ली. 21 साल की कार्सन ऐसे में न्यूजीलैंड की पहली महिला क्रिकेट बन गई हैं जिन्होंने साल 1993 के बाद एक वनडे मैच में 10 से ज्यादा ओवर फेंके हैं.

 

सीरीज की बात करें तो श्रीलंका ने पहले वनडे में शानदार खेल दिखाया था और पहले मैच पर कब्जा जमाया था. टीम ने 5 विकेट से इस वनडे पर कब्जा किया था. लेकिन दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने कमाल का खेल दिखाया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर कुल 329 रन ठोके. इसके जवाब में श्रीलंका की महिला टीम 213 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

 

1-1 की बराबरी पर सीरीज


न्यूजीलैंड की तरफ से दो महिला बल्लेबाजों ने धांसू शतक जमाया. इसमें कप्तान सोफी डिवाइन ने 121 गेंद पर 137 रन ठोके और अमेलिया कर्र ने 106 गेंद पर 108 रन की पारी खेली. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई. श्रीलंका की तरफ से कविषा दिलहारी ने 84 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से बल्लेबाजों का साथ न मिल पाने के चलते पूरी टीम 213 रन पर ढेर हो गई.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर इमाम उल हक़ ने किया बड़ा खुलासा, कहा - साल 2010 में ही बाबर के साथ...

'मां- बहन के बारे में थोड़ी सुनूंगा'...यशस्वी जायसवाल को रहाणे ने भेजा था मैदान के बाहर, सामने आया पूरा मामला

 

लोकप्रिय पोस्ट