icon

रवि शास्त्री ने बताई टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2023 प्लान की सबसे बड़ी कमी, कहा- '2011 में तो गंभीर- युवराज थे'

रवि शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया में लेफ्ट हैंडर्स की जरूरत है और ये टॉप 3 या 4 में होने चाहिए. तभी टीम की जीत होगी.

रवि शास्त्री ने बताई टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2023 प्लान की सबसे बड़ी कमी, कहा- '2011 में तो गंभीर- युवराज थे'
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 06:11 PM

साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) की शुरुआत 100 दिन के भीतर होने जा रही है. ऐसे में टीम इंडिया को इससे पहले वेस्टइंडीज और एशिया कप खेलना है. वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत अगले महीने से हो रही है जबकि एशिया कप सितंबर में खेला जाएगा. लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री ने टीम इंडिया में बड़ी कमी बताई है जो साल 2011 वर्ल्ड कप के मुकाबले इस वर्ल्ड कप में मिसिंग है.

 

प्लेइंग 11 में लेफ्ट हैंडर्स की जरूरत


द वीक के साथ इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि, भारतीय बैटिंग ऑर्डर में कमी है. टीम में बेहद कम लेफ्ट हैंडर्स हैं. इससे पहले ऋषभ पंत थे लेकिन पिछले साल हुए एक्सीडेंट के बाद फिलहाल एनसीए में उनकी रिकवरी चल रही है. शास्त्री ने कहा कि टॉप 6 बल्लेबाजों में दो लेफ्ट हैंडर्स का होना जरूरी है. साल 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में तीन लेफ्ट हैंडर्स बल्लेबाज थे. इसमें युवराज सिंह, गौतम गंभीर और सुरेश रैना का नाम शामिल था.

 

शास्त्री ने कहा कि, ये टीम इंडिया के लिए चैलेंजिंग होने वाला है. बल्लेबाजों को बेहतरीन फॉर्म में होना होगा. आपको सही बैलेंस खिलाना होगा. अगर आपके पास टॉप में लेफ्ट हैंडर होगा तो इससे इम्पैक्ट पैदा होगा. और ये लेफ्ट हैंडर टॉप 3 या 4 में होना चाहिए.

 

शास्त्री ने कहा कि, जब जब टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तब तब लेफ्ट हैंडर्स का योगदान रहा है. साल 2011 में आपके पास गंभीर, युवराज और रैना थे. वहीं अगर दूसरी टीमों के पास भी पहले लेफ्ट हैंडर्स रह चुके हैं जो टीम को चैंपियन बना चुके हैं. जैसे ऑस्ट्रेलिया में हेडन और गिलक्रिस्ट थे. श्रीलंका में जयसूर्या और रणतुंगा थे. वर्तमान में इंग्लैंड के पास ये कॉम्बिनेशन है.

 

शास्त्री ने टीम इंडिया के लेफ्ट हैंडर्स को लेकर कहा कि,  आपके पास इशान किशन और विकेटकीपिंग में संजू सैमसन हैं. लेफ्ट हैंडर्स में जायसवाल और तिलक वर्मा हैं. ऐसे में कई लेफ्ट हैंडर्स हैं जो सीनियर को रिप्लेस कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

World Cup Schedule पर आया पाकिस्तान का रिएक्शन, भारत आने की नहीं की पुष्टि, जानिए क्या कहा

ODI World Cup 2023 पर विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, कहा- इस मैदान पर खेलने के लिए हूं सबसे ज्यादा उत्साहित

 

लोकप्रिय पोस्ट