icon

ILT20 : अफगान स्पिनर की जादुई फिरकी से जीती मुंबई इंडियंस वाली टीम, शारजाह वॉरियर्स को 67 गेंदों में दी मात

ILT20 MI Emirates vs Sharjah Warriors : अफगान स्पिनर वकार के तीन विकेटों से मुंबई इंडियंस वाली फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात ने शारजाह वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया.

ILT20 में गेंदबाजी के दौरान एमआई अमीरात के अफगान स्पिनर वकार सलामखिल
authorShubham Pandey
Fri, 02 Feb 11:06 PM

ILT20 MI Emirates vs Sharjah Warriors : इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) में अफगान स्पिनर वकार सलामखिल (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाज टिक नहीं सके. जिससे 130 रनों के चेज में मुंबई इंडियंस वाली फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात ने 11.1 ओवर यानि 67 गेंदों में ही दो विकेट पर 133 रन बनाकर आठ विकेट से दमदार जीत हासिल कर डाली. अमीरात की ये सातवें मैच में पांचवी जीत थी. जिससे उनकी टीम 10 अंक लेकर 6 टीमों की लीग में टॉप पर चल रही है. जबकि शारजाह को छठवें मैच में तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

 

129 रन ही बना सकी शारजाह 


अबुधाबी के मैदान में एमआई अमीरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और इसका फायदा उसके गेंदबाजों ने जमकर उठाया. अमीरात की टीम से खेलने वाले अफगान स्पिनर वकार सलामखिल ने तीन विकेट चटकाए. जबकि दो-दो विकेट तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और अकील हुसैन ने लेकर शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया. जिससे शारजाह की टीम 20 ओवरों में 129 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई. शारजाह के लिए सबसे अधिक 35 रन सीन विलियम्स ही बना सके.

 

 

वसीम और परेरा का गरजा बल्ला 


130 रनों के चेज में ओपनिंग में आए मुहम्मद वसीम ने 13 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से 37 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच हल्का कर डाला. इसके अलावा अन्य सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने भी 27 गेंद में 5 चौके और दो छक्के से 47 रन बनाए. जिससे एमआई अमीरात की टीम ने आसानी से 11.1 ओवरों में ही 130 रनों के चेज को दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर डाला. अमीरात के लिए कप्तान निकोलस पूरन 9 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के से 24 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि आंद्रे फ्लेचर ने भी 22 रनों की नाबाद पारी खेली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup : सचिन और उदय के शतकों से सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, नेपाल को 132 रनों से रौंदा

IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल की 179 रनों की ऐतिहासिक पारी से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को खदेड़ा, पहले दिन 6 विकेट पर बनाए 336 रन

ऋषभ पंत का एमएस धोनी से तुलना पर सनसनीखेज़ खुलासा, बोले- मैं सांस नहीं ले पाता था, कमरे में जाकर रोने लगता, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट