icon

ILT20: धोनी के गेंदबाज का कहर, लीग के आखिरी मुकाबले में डेजर्ट वाइपर्स ने शारजाह वॉरियर्स को 6 विकेट से दी मात

ILT20: लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में डेजर्ट वाइपर्स के खिलाफ मिली हार के बाद शारजाह वॉरियर्स पाइंट्स टेबल के आखिरी पायदान पर पहुंच गई. वाइपर्स ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली.


एक्शन में डेजर्ट वाइपर्स के कप्तान कॉलिन मुनरो
authorNeeraj Singh
Mon, 12 Feb 09:31 AM

ILT20: डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने शारजाह वॉरियर्स (Sharjah Warriors) को 6 विकेट से हरा दिया. ये मैच लीग स्टेज का आखिरी मैच था जो शारजाह स्टेडियम में खेला गया. बारिश के चलते दोनों टीमों के बीच मैच को 18 ओवरों का कर दिया गया था. लेकिन अंत में वाइपर्स ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखा जीत हासिल कर ली. शारजाह की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 18 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 121 रन बनाए. इसके जवाब में डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने 12.5 ओवरों में ही 4 विकेट गंवाकर 123 रन बना डाले. बल्लेबाजी में अंत में विकेटकीपर दिनेश चांदीमल 24 और सैम करन 7 रन बनाकर खड़े रहे.

 

छा गया धोनी का गेंदबाज

 

नाथन सॉटर और मथीसा पथिराना (Matheesa Pathirana) की कमाल की गेंदबाजी के दम पर शारजाह की टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई. सॉटर ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि पथिराना ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए. सैम करन ने भी अच्छी गेंदबाजी की और इस गेंदबाज ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए. तीनों की बदौलत शारजाह की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई. वाइपर्स ने इसके बाद इस लक्ष्य को 12.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया. ओपनिंग में फिल सॉल्ट और एलेक्स हेल्स ने 23 गेंद पर 50 रन की साझेदारी की. इसके बाद कॉलिन मुनरो और दिनेश चांदीमल के बीच 49 रन की साझेदारी हुई. ये साझेदारी चौथे विकेट के लिए थी.

 

 

 

बता दें कि वाइपर्स की टीम पहले ही प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन टीम ने अंत जीत के साथ खत्म किया. वॉरियर्स की टीम पाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर पहुंच गई है जबकि वाइपर्स की टीम पांचवें पायदान पर है.

 

फिल सॉल्ट (Phil Salt) ने 12 गेंद पर 30 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने चार चौके और दो छक्के लगाए. हालांकि डैन लॉरेंस और हेल्स ज्यादा समय तक क्रीज पर जम नहीं पाए लेकिन मुनरो और चांदीमल ने चेज को आसान बना दिया. टीम को जब जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी तभी मुनरो रनआउट हो गए. लेकिन अंत में टीम ने बाजी मार ली.

 

वाइपर्स के गेंदबाजों का कमाल

 

पहले गेंदबाजी का फैसला लेने वाली डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने वॉरियर्स के बैटिंग लाइनअप को हिलाकर रख दिया. सैम करन ने टॉम कोहलर कैडमोर को पहले आउट किया और फिर डेनियल लॉरेंस ने निरोशन डिकवेला को पवेलियन भेजा. इसके बाद वॉरियर्स का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय तक जम नहीं पाया. सीन विलियम्स ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन लगातार विकेट गिरने के चलते वो भी दबाव में आ गए. विलियम्स ने 23 रन बनाए. वॉरियर्स की टीम संघर्ष कर रही थी. इस बीच ल्यूक वेल्स और मार्टिन गप्टिल के बीच 28 रन की साझेदारी हुई. लेकिन सॉटर ने गप्टिल को पवेलियन भेज दिया. जो डेनली और सीन विलियम्स ने कोशिश की लेकिन लगातार गिरते विकेटों ने टीम को दबाव में डाल दिया.

 

वेल्स ने 31 रन बनाए लेकिन सॉटर ने उन्हें आउट कर दिया. विलियम्स को भी पथिराना ने चलता किया. पथिराना ने अंत में मार्क वॉट और अदिल रशीद को आउट किया. 
 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को हराने के बाद खोला जीत का बड़ा राज, कहा - 250 बनाते ही...

U-19 World Cup, IND vs AUS : 2 सालों में ऑस्ट्रेलिया ने छीना भारत का चैन, लगातार पांचवीं बार भारत को चैंपियन बनने से रोका, जानें कब-कब हुआ ऐसा ?

Who Is Harjas Singh : कौन है भारत के हरजस सिंह? जिन्होंने U-19 World Cup फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए दमदार पारी खेल टीम इंडिया का तोड़ा सपना

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : भारत ने 3 महीने के भीतर गंवाया दूसरा वर्ल्ड कप, 254 रनों के चेज में धड़ाम हुई टीम इंडिया, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया बनी चैंपियन

लोकप्रिय पोस्ट