icon

ILT20: आजम खान ने छक्के- चौकों की बरसात कर डेजर्ट वाइपर्स को दिलाई 6 विकेट से जीत, अकेले लड़े हेटमायर फिर भी हार गई जायंट्स

ILT20 Desert Vipers vs Gulf Giants: पाकिस्तान के खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन के दम पर डेजर्ट वाइपर्स ने गल्फ जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया.

आजम खान और कॉलिन मुनरो
authorNeeraj Singh
Sun, 04 Feb 09:16 AM

ILT20 Desert Vipers vs Gulf Giants: पाकिस्तान के बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) के रिकॉर्ड अर्धशतक की बदौलत डेजर्ट वाइपर्स ने गल्फ जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया है. आजम खान ने सिर्फ 18 गेंद पर ये कमाल किया. दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम के 19वें मैच में टक्कर देखने को मिली. खान अंत तक 20 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा टीम के कप्तान कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने भी 36 गेंद पर 51 रन ठोक उनका साथ दिया. अंत में वाइपर्स की टीम 19 गेंद शेष रहते ही जीत गई. इस जीत के साथ वाइपर्स की टीम पाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी है.

 

 

 

छा गए आजम खान

 

आजम खान ने अपनी बल्लेबाजी में कई अलग तरह के शॉट्स खेले. इसकी बदौलत वाइपर्स की टीम ने 16.5 ओवरों में ही 161 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया. वाइपर्स ने इसकी शुरुआत ओपनिंग रोहन मुस्तफा और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) के साथ की.  दोनों ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन मुस्तफा आउट हो गए. मुनरो ने हालांकि हेल्स के साथ मिलकर साझेदारी बनाई और पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन मैच उस वक्त पलटा जब आजम खान क्रीज पर उतरे. इस बल्लेबाज ने पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया. इसके बाद आजम ने रुकने का नाम नहीं लिया. दोनों ने मिलकर रन रेट को बेहद नीचे ला दिया और चौथे विकेट के लिए 34 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की.

 

आमिर और हेटमायर की पारी पर फिरा पानी

 

पहले गेंदबाजी का फैसला लेने वाली वाइपर्स की टीम ने गल्फ जायंट्स के ओपनर जेम्स विंस को आमिर के हाथों पवेलियन भिजवा दिया. लगातार विकेट गिरने के बावजूद जायंट्स की टीम 150 के ऊपर का स्कोर बनाने में कामयाब रही. इसमें सबसे अहम योगदान शिमरन हेटमायर का रहा. जायंट्स ने 7 विकेट के नुकसान पर कुल 160 रन बनाए. क्रिस लिन ने 31, जॉर्डन कॉक्स ने 26 और शिमरन हेटमायर ने 23 गेंद पर तेजी से 40 रन ठोके. वहीं वाइपर्स की टीम की तरफ से मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir) ने कमाल का खेल दिखाया. इस गेंदबाज ने 34 रन देकर कुल 3 विकेट लिए. वहीं वानिंदु हसरंगा ने भी 15 रन देकर 2 विकेट लिए और मथीसा पथिराना ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए. हालांकि असली हीरो आजम खान ही रहे. आजम खान को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

 

ये भी पढ़ें :- 

Jasprit Bumrah ने जादुई बॉलिंग से IND vs ENG टेस्ट में रचा इतिहास, इमरान खान-शोएब अख्तर के रिकॉर्ड्स को किया जमींदोज

IND vs ENG: बुमराह की टांग तोड़ने वाली यॉर्कर का शिकार हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, रफ्तार इतनी तेज, बाहर आ गए दोनों स्टम्प्स, VIDEO
IND vs ENG: सौरव गांगुली ने टर्निंग पिचों को लेकर कही चुभने वाली बात, बोले- 6-7 साल से घर पर हमारी बैटिंग…
 

लोकप्रिय पोस्ट