icon

ILT20: 16 गेंदों में रसेल का तूफान तो अंग्रेज गेंदबाज ने पलटा मैच, वॉर्नर की दुबई कैपिटल्स को नाइट राइडर्स ने 29 रन से हराया

ILT20: अबू धाबी नाइट राइडर्स की टीम ने दुबई कैपिटल्स को 29 रन से हरा दिया. जीत के हीरो डेविड विली और आंद्रे रसेल रहे. दोनों ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया.

आंद्रे रसेल और डेविड विली
authorNeeraj Singh
Sun, 04 Feb 08:34 AM

ILT20: इंटरनेशनल लीग टी20 में एक से एक कमाल के मैच देखने को मिल रहे हैं. 20वां मैच भी बेहद रोमांचक हुआ जहां सुनील नरेन की कप्तानी वाली अबू धाबी नाइट राइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders) ने दुबई कैपिटल्स (Dubai Capitals) को 29 रन से हरा दिया. नाइट राइडर्स के जरिए दिए दए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दुबई की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 154 रन ही बना पाई. अबू धाबी नाइट राइडर्स की तरफ से आंद्रे रसेल (Andre Russell) और गेंदबाज डेविड विली (David Willey) जीत के हीरो रहे. एक ने बल्ले तो दूसरे ने गेंद से ऐसा कमाल दिखाया की दुबई कैपिटल्स की टीम पस्त हो गई.

 

रसेल की आंधी


अबू धाबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और ओपनिंग में जो क्लार्क और माइकल पेपर की जोड़ी आई. पेपर शुरुआत से ही तेज खेल रहे थे जिसमें उन्होंने 16 गेंद पर 32 रन ठोक डाले. हालांकि 40 के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा और वैन डर मर्वे की गेंद पर पेपर को पवेलियन लौटना पड़ा. इसके 10 रन बाद ही 12 रन बनाकर क्लार्क भी चलते बने. मिडिल ऑर्डर में सागर कल्याण और सैम हेन कुछ नहीं कर पाए और दोनों 9 और 7 रन पर बनाकर आउट हो गए. 95 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. लॉरी इवांस ने 14 गेंद पर 21 रन ठोक टीम की उम्मीद बढ़ाई. हालांकि असली कमाल आंद्र रसेल ने किया. डेविड विली के साथ मिलकर इस बल्लेबाज ने 16 गेंद पर 41 रन ठोक दिए. अपनी पारी में रसेल ने कुल 3 चौके और 3 छक्के लगाए और 256 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. वहीं दूसरे छोर से विली ने भी रसेल का साथ दिया और 18 गेंद पर 26 रन बटोरे. इस तरह 20 ओवरों में पूरी टीम ने 183 रन बनाए.

 

 

 

दुबई कैपिटल्स की तरफ से दुषमंथा चमीरा ने 2, स्कॉट कुलेन ने 2 और अकीफ रजा ने 2 विकेट लिए.

 

वॉर्नर- होल्डर की पारी पर फिरा पानी

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 154 रन ही बना पाई. ओपनिंग के लिए आए रहमानुल्लाह गुरबाज को विली ने बिना खाता खोले ही आउट कर दिया. एक छोर से कप्तान डेविड वॉर्नर अकेले लड़ते रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. बेन डंक ने 4, सैम बिलिंग्स ने 2, सिकंदर रजा ने 11, रोवमैन पॉवेल ने 1 और राहुल चोपड़ा ने 1 रन बनाए.  75 के कुल स्कोर पर टीम को 7वां झटका लगा जब वॉर्नर 27 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के जड़ 42 रन पर आउट हो गए. हालांकि अंत में जेसन होल्डर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच पलटने की कोशिश की लेकिन विकेट न रहने के चलते 21 गेंद पर 41 रन बनाकर वो आउट हो गए. रोल्फ वैन डर मर्वे ने भी 19 और स्कॉट कुलेन ने भी 10 गेंद पर 22 रन ठोक टीम को जीत दिलाने की कोशिश लेकिन ओवर कम होने के चलते टीम को अंत में 29 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

अबू धाबी नाइट राइडर्स की तरफ से डेविड मिली ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा इमाद वसीम और सुनील नरेन को भी 2-2 विकेट मिले. पहले बल्ले और फिर गेंद से कमाल दिखाने के लिए डेविड विली को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

 

ये भी पढ़ें :- 

Jasprit Bumrah ने जादुई बॉलिंग से IND vs ENG टेस्ट में रचा इतिहास, इमरान खान-शोएब अख्तर के रिकॉर्ड्स को किया जमींदोज

IND vs ENG: बुमराह की टांग तोड़ने वाली यॉर्कर का शिकार हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, रफ्तार इतनी तेज, बाहर आ गए दोनों स्टम्प्स, VIDEO
IND vs ENG: सौरव गांगुली ने टर्निंग पिचों को लेकर कही चुभने वाली बात, बोले- 6-7 साल से घर पर हमारी बैटिंग…

 

लोकप्रिय पोस्ट