icon

पूर्व क्रिकेटर ने पठानों को ठहराया पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार, अनपढ़ बताया, देश में मचा हंगामा, देखिए Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में दो मुकाबले गंवाने के बाद बाहर होने की कगार पर है. इस प्रदर्शन के बाद एजाज अहमद ने एक टीवी शो में विवादित कमेंट किया.

एजाज अहमद (बाएं) पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कोच रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 11 Jun 07:44 PM

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर एजाज अहमद एक टीवी शो में पठानों पर किए गए कमेंट के चलते निशाने पर आ गए. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम के खराब खेल पर प्रतिक्रिया देते हुए पठानों को अनपढ़ और देहाती करार दिया. उन्होंने कहा कि टीम में पठान ज्यादा हो गए और इससे हार मिल रही है. इसके बाद बवाल मच गया. एजाज अहमद को लगातार लताड़ लगाई जा रही है. कई क्रिकेटर्स ने भी उन्हें झाड़ लगाई और माफी मांगने को कहा. जिस टीवी चैनल पर एजाज शामिल हुए उनके सीईओ ने भी माफी मांगी और कहा कि वे उनके बयान का समर्थन नहीं करते.

 

एजाज एआरवाई न्यूज के शो ऑफ दी रिकॉर्ड में शामिल हुए थे. उनके साथ कामरान अकमल भी मौजूद थे. इसमें पाकिस्तानी टीम की भारत के खिलाफ हार को लेकर कमेंट करते हुए एजाज ने कहा,

 

मैं यह कहना चाह रहा हूं कि आपकी क्रिकेट जो है उसका 80 फीसदी हिस्सा रिमोट एरिया या खैब़र पख्तूनख्वां में चली गई है. अगर आप सिंध की टीम बनाते हैं तो छह से सात प्लेयर पठान होते हैं. उनके पास न कोई एजुकेशन है और न कोई एक्सपोजर है. वे सुबह उठते हैं फिर अब्बा, चाचा या भाई के साथ नमाज पढ़ते हैं और घर से बाहर नहीं निकलते. जब प्रेशर आता है तो नब्ज इनका साथ नहीं देती है.

 

 

जुनैद खान ने बोला हमला

 

एजाज को घेरते हुए पूर्व तेज गेंदबाज जुनैद खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए लिखा,

 

एजाज भाई को चाहिए कि पहले सारे पठानों से माफी मांगे और उसके बाद मैं याद दिलाना चाहता हूं कि कल मैच में जो परफॉर्मेंस थे वे सारे पठानों के थे. और हां पाकिस्तान जितने वर्ल्ड कप जीता है उस टाइम के कप्तान पठान थे. 

 

कौन हैं एजाज अहमद

 

55 साल के एजाज ने पाकिस्तान के लिए 60 टेस्ट और 250 वनडे मुकाबले खेले. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 शतक और 49 फिफ्टी लगाई. उन्होंने टेस्ट में 3315 और वनडे में 6564 रन बनाए. 1996 वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के साथ उनका बैंटर काफी मशहूर हुआ था. तब उन्होंने चौका लगाने के बाद भारतीय बॉलर को चिढ़ाया था लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए थे. इस पर वेंकटेश ने उन्हें जबरदस्त सेंड ऑफ दिया था.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: पाकिस्तान-इंग्लैंड, श्रीलंका और न्यूजीलैंड पर पहले राउंड से बाहर होने का खतरा, जानिए क्या है आगे जाने का गणित
Name-Game : हार्दिक पंड्या का निक नेम जानकर हो जाएंगे हैरान! सुरेश रैना ने इस फेमस खिलाड़ी से जोड़ा था कनेक्शन
IND vs PAK: 'मेरे पास प्लान बनाने का समय नहीं था,' अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया नंबर 4 पर अचानक मुझे भेज दिया गया

लोकप्रिय पोस्ट