icon

NZ vs PAK: चाचू कहने से चिढ़ गया पाकिस्तानी खिलाड़ी, दर्शक से भिड़ा, कहा- खामोश रहें, देखिए Video

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में इफ्तिखार अहमद का बाउंड्री के पास दर्शक से झगड़ा हो गया. इस घटना का वीडियो सामने आया है.

इफ्तिखार अहमद का NZ vs PAK T20I में दर्शक से झगड़ा हो गया.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jan 08:04 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है. यहां पर वह पांच मैच की टी20 सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के बीच दूसरे मुकाबले के दौरान हैमिल्टन में पाकिस्तानी क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद एक दर्शक से भिड़ गए. वे चाचू कहे जाने से नाराज हो गए. उन्होंने गुस्से से दर्शक से बात की और उन्हें ऐसा नहीं करने को कहा. जब दर्शक ने सफाई पेश की तो भी वे नहीं माने और चुप रहने का कहकर चले गए. इफ्तिखार बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे. तब यह घटना हुई. इस मुकाबले में पाकिस्तान को 21 रन से हार झेलनी पड़ी और वह सीरीज में 2-0 से पीछे हो गया.

 

रिजवान बाबर आर्मी नाम के एक्स अकाउंट से इस घटना का वीडियो पोस्ट किया गया है. इसमें दिखाई देता है कि इफ्तिखार गुस्से से दर्शक से कुछ कहते हैं. दर्शक जवाब में कहता है, 'आपका फैन हूं मैं.' इफ्तिखार पलटकर कहते हैं. इससे ऐसा लगता है कि वे ज्यादा होशियारी नहीं दिखाने को कहते हैं. फिर वे कहते हैं, 'खामोश रहें.' ऐसा बोलकर वह चले जाते हैं. पीछे से दर्शक पूछता है, 'उससे क्या होगा.' यह वीडियो अभी तक 70 हजार के करीब बार देखा जा चुका है.

 

इफ्तिखार के खेल की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वे नाकाम रहे. बल्लेबाजी में आठ गेंद में केवल चार रन ही उनके बल्ले से आए. बॉलिंग का मौका उन्हें मिला नहीं. पिछले मुकाबले में 33 साल के इफ्तिखार ने 24 रन बनाए थे. उनके लिए सोशल मीडिया पर कई बार चाचू शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसा उनकी उम्र से जुड़ी शंकाओं के चलते किया जाता है. बहुत से लोगों को संदेह है कि इफ्तिखार की उम्र ज्यादा है.

 

 

न्यूजीलैंड-पाकिस्तान दूसरे टी20 में क्या हुआ

 

मैच को देखा जाए तो सलामी बल्लेबाज फिन एलन के अर्धशतक और तेज गेंदबाज एडम मिल्न के चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को लगातार दूसरे टी20 में हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 10 ओवर के बाद एक विकेट पर 111 रन था. कप्तान केन विलियमसन (26) के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बाकी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए और आखिर में उसकी टीम 8 विकेट पर 194 रन की बना पाई. एलन ने 41 गेंद पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 74 रन बनाए. निचले क्रम में मिचेल सेंटनर ने 25 रन का उपयोगी योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए.

 

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवर में 173 रन बनाकर आउट हो गई. उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें बाबर आजम (66) और फखर जमां (50) शामिल रहे.  इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. इनके अलावा शाहीन शाह अफरीदी ने 22 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें

रियान पराग ने लगातार ठोका दूसरा शतक, 25 पर तीन विकेट खोने वाली टीम के बने संकटमोचक, केरल को मिला करारा जवाब
CSK के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी के जाल में फंसी पुजारा की टीम, जडेजा की फिरकी भी नहीं बचा सकी, मिली हार
केदार जाधव 38 साल की उम्र में बने रनमशीन, 26 चौके-छक्कों से ठोके 182 रन, 8 पारियों में उड़ाए 793 रन

लोकप्रिय पोस्ट