icon

गौतम गंभीर और वसीम अकरम ने रोहित शर्मा को लगाई झाड़, कहा- 'जब भरोसा नहीं था तब इस खिलाड़ी से क्यों बल्लेबाजी करवाई'

सूर्यकुमार यादव की धीमी बल्लेबाजी के चलते उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. वहीं वसीम अकरम और गौतम गंभीर ने रोहित के फैसले की कड़ी आलोचना की है.


गौतम गंभीर, रोहित शर्मा और वसीम अकरम
authorSportsTak
Tue, 21 Nov 03:59 PM

टीम इंडिया (Team India) की वर्ल्ड कप (World Cup) हार के बाद अब ये जवाब ढूंढे जाएंगे कि आखिर भारतीय टीम को फाइनल में कैसे हार मिली. भारतीय टीम खिताब की सबसे बड़ी दावेदार थी और इसका उदाहरण इसी बात से दिया जा सकता है कि, टीम ने लगातार 10 मैचों पर कब्जा जमाया. कई लेजेंड्री क्रिकेटर्स जिसमें रिकी पोंटिग, नासिर हुसैन और हरभजन सिंह ये कह चुके हैं कि, अहमदाबाद की पिच को देख ऐसा लग रहा था कि टीम को इससे फायदा मिलेगा लेकिन अंत में टीम को नुकसान हुआ और भारत ये मैच हार गया. वहीं सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, केएल राहुल और विराट कोहली के बीच 67 रन की साझेदारी के चलते ये नुकसान हुआ. लेकिन गौतम गंभीर और वसीम अकरम ने अलग बात कही है और कहा है कि, रोहित शर्मा के गलते फैसले के चलते टीम ये मैच हार गई.

 

गंभीर- अकरम रोहित के फैसले पर भड़के


पैट कमिंस ने अपने प्रदर्शन के दम पर अहमदाबाद के फैंस को पूरी तरह शांत करवा दिया.  विराट कोहली के विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले थे. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनसे पहले रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया. हार्दिक पंड्या के बाहर होने के बाद सूर्यकुमार यादव को स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया था.

 

ऐसे में स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए गंभीर और अकरम ने कहा कि, दोनों रोहित शर्मा के इस फैसले से चौंक गए थे. 2011 वर्ल्ड कप विजेता ओपनर ने कहा कि, मुझे समझ नहीं आया कि, सूर्यकुमार यादव से पहले रवींद्र जडेजा को क्यों भेजा गया. उन्हें नंबर 7 पर क्यों खिलाया गया. मेरे लिए ये सही फैसला नहीं था.

 

वहीं अकरम ने कहा कि, सूर्यकुमार यादव एक बैटर के तौर पर खेल रहे थे. मैं इस मूव को उस वक्त समझ पाता अगर हार्दिक उनकी जगह बल्लेबाजी कर रहे होते. गौतम गंभीर ने मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए कहा कि, अगर इन लोगों को सूर्य पर भरोसा था तो उन्हें पहले क्यों नहीं भेजा गया. वो नंबर 6 पर जाकर आक्रामक क्रिकेट खेल सकते थे. लेकिन उन्होंने डिफेंसिव रवैया अपनाया.

 

गंभीर ने आगे कहा कि, अगर केएल राहुल विराट कोहली के साथ मिलकर तेजी से बल्लेबाजी कर रहे होते तब सूर्यकुमार यादव को भेजना सही होता. सूर्य इस दौरान अपना नेचुरल गेम खेल पाते क्योंकि इसके बाद जडेजा थे. क्योंकि यहां खिलाड़ी का माइंडसेट यही होता है कि उसके बाद अगला बल्लेबाज कौन है. अगर आपको सूर्यकुमार यादव पर नंबर 6 को लेकर भरोसा नहीं था तो आप किसी और बल्लेबाज को भेज सकते थे.

 

ये भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप जीत के बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी, 24 साल के ऑलराउंडर ने ली जगह

पीएम मोदी ने वर्ल्ड कप हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या कहा, भारतीय खिलाड़ी का खुलासा, कहा- सबसे जरूरी था...

युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भी टीम में नहीं मिली जगह, स्पिनर ने सोशल मीडिया पर दिया ये रिएक्शन

लोकप्रिय पोस्ट