icon

IND vs ENG: तुम नहीं तो, और कौन? राहुल द्रविड़ और शुभमन गिल के बीच हुई थी काफी लंबी बातचीत, बल्लेबाज ने बताई पूरी कहानी

IND vs ENG: शुभमन गिल ने मैच खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ को लेकर एक पोस्ट डाली जिसमें द्रविड़ ने उन्हें मैच से पहले कैसे मोटिवेट किया, इस बात का उन्होंने जिक्र किया.

शुभमन गिल और राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Tue, 27 Feb 03:57 PM

भारत ने इंग्लैंड को रांची टेस्ट में 5 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. दोनों टीमों के बीच रोमांचक टेस्ट में जीत के हीरो शुभमन गिल (Shubman Gill) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) रहे. दोनों अंत तक क्रीज पर रहे और टीम को जीत दिला दी. इस सीरीज जीत के साथ टीम ने सीरीज में 3-1 की लीड ले ली है. सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा जो 5वां टेस्ट होगा. जीत के बाद स्टार ओपनर शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ को लेकर अहम बात की.

 

द्रविड़ की बदौलत गिल ने जिताया मैच


भारत की जीत के बाद शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली, इस पोस्ट में उन्होंने पहले फोटो में ध्रुव जुरेल की फोटो लगाई और दूसरे फोटो में उन्होंने टीम इंडिया की फोटो लगाई. इसके बाद उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, अगर तुम नहीं, तो और कौन? अगर अब नहीं तो कब? राहुल द्रविड़. गिल की इस बात से एक बात तो तय हो गई कि राहुल द्रविड़ की बात का उनपर असर हुआ.

 

 

 

गिल का पोस्ट वायरल

 

बता दें कि चौथे दिन जब भारतीय टीम को जीत हासिल करनी थी तब मैच शुरू होने से पहले राहुल द्रविड़ और शुभमन गिल के बीच काफी ज्यादा बातचीत हुई. ऐसे में द्रविड़ ने गिल को काफी ज्यादा मोटिवेट किया. गिल ने भी मैच में धांसू प्रदर्शन किया और चौथी पारी में नाबाद 52 रन बनाए. गिल अंत तक क्रीज पर रहे और टीम को जीत दिलाई.


बता दें कि गिल ने पहली 12 पारी में नंबर 3 पर खेलते हुए एक भी अर्धशतक नहीं ठोका था. लेकिन 24 साल के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक ठोका. इसकी बदौलत टीम इंडिया को 106 रन से जीत मिली. गिल का शानदार फॉर्म इसके बाद भी जारी रहा जब उन्होंने राजकोट के मैदान पर तीसरी पारी में 91 रन बनाए. इसके बाद रांची टेस्ट में उन्होंने ध्रुव जुरेल के साथ अहम साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.

 

बता दें कि विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में गिल ने बैट के साथ कमाल किया. गिल ने द्रविड़ का भरोसा कम नहीं होने दिया और समय के साथ अच्छा प्रदर्शन करते चले गए. गिल ने इस सीरीज में अब तक खेले गए 4 मैचों में 48.66 की औसत के साथ कुल 342 रन बनाए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Ranji Trophy: क्रिकेटर पिता कोमा में गए तो बेटे ने थामा बैट और बॉल, अब बना मयंक अग्रवाल की टीम का काल, कर्नाटक को धूल चटा विदर्भ को सेमीफाइनल में पहुंचाया

Fastest T20I Hundred: 22 साल के खिलाड़ी ने जड़ा सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल शतक, सिर्फ इतनी गेंदों में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट