icon

Champions Trophy 2025 से पहले ICC का पाकिस्तान को तोहफा, पास किया इतने हजार करोड़ का बजट

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए आईसीसी ने पाकिस्तान के लिए 1200 से ज्यादा रकम पास की है. हालांकि टीम इंडिया की तरफ से अब तक ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि वो पाकिस्तान जाएगी या नहीं.

टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान हाथ मिलाते रोहित शर्मा और बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jul 08:13 AM

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान को आईसीसी की तरफ से बड़ी मदद मिली है. फरवरी मार्च में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होने वाला है. आईसीसी ने पाकिस्तान के लिए हजारों करोड़ों रुपए का बजट पास किया है. लेकिन अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जा पाएगी या नहीं. अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाती है तो एशिया कप 2023 की तरफ सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जा सकते हैं.

 

चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए मिली रकम


आईसीसी ने पाकिस्तान को 1200 करोड़ से ज्यादा की रकम दी है. ये रकम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को गई है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने ये बजट कराची, लाहौर और रावलपिंडी जैसे स्टेडियमों को रिनोवेट करने के लिए पास किया है. पीसीबी को अभी भी उम्मीद है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएगी लेकिन बीसीसीआई ने अब तक कोई संकेत नहीं दिए हैं.

 

कहा जा रहा है कि भारत के सभी मैच हाइब्रिड मॉडल पर खेले जा सकते हैं. पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आईसीसी को जो ड्राफ्ट भेजी है उसमें भारत को सभी मैच लाहौर में खेलने हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला लाहौर में 1 मार्च को होने वाला है. ऐसे में अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचती है तो नॉकआउट के सभी मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे.

 

बीसीसीआई के सूत्र के अनुसार ये कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है जहां दोनों बोर्ड्स में फिलहाल बातचीत होल्ड पर है. अब तक पीसीबी और हमारे बीच चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है. ये बातचीत कोई एजेंडे पर नहीं है और न ही एजीएम के दौरान इसपर कोई बहस हुई थी. ये अभी भी दूर है और आईसीसी ही अंतिम फैसला लेगा. हाल ही में पाकिस्तान के ऑलराउंडर हसन अली ने कहा था कि अगर बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजता है तो हम उनके बिना खेलने के लिए तैयार हैं. समा टीवी पर अली ने कहा कि हमारे चेयरमैन ने पहले ही कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा. और अगर भारतीय टीम हमारे देश नहीं आना चाहती है तो हम उनके बिना खेलने के लिए तैयार हैं. वो नहीं आएंगे तो इसका मतलब ये नहीं कि क्रिकेट खत्म हो चुका है. 
 

ये भी पढ़ें

ICC Meeting में तीन बड़े फैसले, टी20 वर्ल्ड कप घाटे की जांच बैठाई, महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीमें बढ़ाई, इन दो देशों के बोर्ड को नोटिस पर डाला

छक्के लगाने पर बैन! 234 साल पुराने क्रिकेट क्लब ने उठाया चौंकाने वाला कदम, जानिए क्यों हुआ ऐसा
IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 7 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जानिए क्या है पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट