icon

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक्शन में आया बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, खराब हालातों के बीच उठाया ये बड़ा कदम

Women's T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता के चलते आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप को अपने देश में कराए जाने पर बीसीबी ने उठाए बड़े कदम.

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी
authorShubham Pandey
Sat, 10 Aug 07:51 PM

Women's T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता के चलते काफी खराब हालात हो चुके हैं. पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाए जाने के बाद अभी तक वहां के माहौल में सुधार नहीं हुआ है. इसी बीच बांग्लदेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने ही यहां महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है.

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर संकट के बादल 

 

क्रिकबज में छापी खबर के अनुसार आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बीसीबी ने बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वेकर उज़ ज़मान को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन मांगा है. बांग्लादेश ने ये टूर्नामेंट तीन से 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा.


बीसीबी अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद मिठू ने कहा,

 

हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने की पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं. आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की सुरक्षा को लेकर सेना प्रमुख को एक पत्र भेजा है क्योंकि हमारे पास अब केवल दो महीने का की समय रह गया है.

 

भारत में भी हो सकता है टूर्नामेंट

 

वहीं दूसरी तरफ आईसीसी ने भी बांग्लादेश की स्थिति पर नजर बनाए रखी है. जहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. जबकि शेख हसीना देश छोड़कर भारत रवाना हो गई हैं. इसके चलते आईसीसी ने अपना नया प्लान भी तैयार करना शुरू कर दिया. जिसके चलते महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजना भारत, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा सकता है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक़ माना जा रहा है कि अक्टूबर के समय श्रीलंका में अधिक बारिश होगी, जबकि भारत में में कराने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस लिहाज से यूएई को मेजबानी भी दी जा सकती है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक मेडल का एक सप्ताह में उड़ा रंग, अमेरिकी खिलाड़ी ने क्वालिटी पर उठाया सवाल?

Exclusive:'मजबूरी में हॉकी खेलना शुरू किया था और...', कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय हॉकी खिलाड़ी लालिल उपाध्याय ने क्यों कहा ऐसा ?

Paris Olympics 2024: स्‍कोर बराबर होने के बावजूद कुश्‍ती के इस नियम से रितिका का गोल्‍डन सपना चकनाचूर?

लोकप्रिय पोस्ट