icon

ICC Rankings: 122 की औसत से रन बनाने वाली भारतीय बल्लेबाज को बड़ा फायदा, लगाई 16 पायदान की छलांग, रेणुका सिंह की भी बल्ले-बल्ले

भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त खेल के बूते आईसीसी टी20 रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाई है.

ICC Rankings:  122 की औसत से रन बनाने वाली भारतीय बल्लेबाज को बड़ा फायदा, लगाई 16 पायदान की छलांग, रेणुका सिंह की भी बल्ले-बल्ले
SportsTak - Thu, 23 Feb 02:16 PM

भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त खेल के बूते आईसीसी टी20 रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाई है. वह 16 पायदान ऊपर आकर 20वें नंबर पर विराजमान हो गईं. ऋचा घोष ने साउथ अफ्रीका में चल रहे टूर्नामेंट में कमाल की बैटिंग की है. उन्होंने लगातार तीन नाबाद पारियां खेलीं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ 31, वेस्ट इंडीज के खिलाफ 41, इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन शामिल हैं. अभी तक इस टूर्नामेंट में खेले गए भारत के चार मैच में वह एक ही दफा आउट हुई हैं. आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उनका खाता नहीं खुला था.

 

आईसीसी महिला टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-20 बल्लेबाजों में वह पांचवीं भारतीय हैं. उनके अलावा स्मृति मांधना तीसरे, शेफाली वर्मा 10वें, जेमिमा रॉड्रिग्स 12वें और हरमनप्रीत कौर 13वें नंबर पर हैं. ऋचा पहली बार टी20 रैंकिंग में 20वें नंबर पर आई हैं.

 

बॉलिंग की बात की जाए तो भारत की नई गेंद की पेसर रेणुका सिंह को भी अच्छे खेल का इनाम मिला है. वह सात पायदान के फायदे के साथ पांचवीं रैंक पर हैं. रेणुका सिंह के करियर की यह बेस्ट पॉजीशन है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 15 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे. इससे उन्हें काफी फायदा हुआ. भारत की ही दीप्ति शर्मा चौथे नंबर पर हैं. स्नेह राणा को एक पॉजीशन का नुकसान हुआ है. वह 12वें से 11वें नंबर पर आ गई हैं.

 

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा को दो पायदान का घाटा हुआ है. वह दूसरे से चौथे नंबर पर आ गईं. ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर सबसे ऊपर एक नंबर पर है.

लोकप्रिय पोस्ट