icon

T20 World Cup 2024 से पहले क्‍या निलंबन के कगार पर है यूएसए क्रिकेट? नाराज ICC ने दी सुधरने की चेतावनी

T20 World Cup 2024: जून में यूएसए टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा, मगर इससे पहले यूएसए क्रिकेट बोर्ड में बवाल मच गया है. उन पर निलंबन का खतरा मंडराने लगा है

टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ यूएसए की टीम
authorकिरण सिंह
Fri, 05 Apr 09:45 AM

यूएसए और वेस्‍टइंडीज इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की मेजबानी के लिए पूरी तरह से हैं. पहली बार यूएस वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा, मगर इससे पहले अमेरिकी क्रिकेट में बवाल मचा है. सीईओ डॉ नूर मुराद को हटाने के बाद अमेरिका क्रिकेट बोर्ड मुश्किल में फंसता नजर आ रहा है. यूएसए क्रिकेट के निलंबन को लेकर चर्चा चल रही है. यूनाइटेड स्‍टेट ओलिंपिक एंड पैरालिपिंक कमिटी (USOPC) और इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड (ICC) ने यूएसए क्रिकेट बोर्ड को कड़ी चेतावनी भी दे दी है. 

 

क्रिकबज के अनुसार USOPC ने यूएसए क्रिकेट बोर्ड की मौजूदा स्थिति की आलोचना करते हुए एक लेटर भी भेजा है. रिपोर्ट के अनुसार ओलिंपिक बॉडी बोर्ड में मौजूदा शासन और मैनेजमेंट से खुश नहीं है. माना जा रहा है कि ओलिंपिक बॉडी रोज के कामों में बोर्ड के हस्‍तक्षेप से परेशान है. इतना ही नहीं सीईओ डॉ नूर मुराद को भी हटाए जाने के कारण ओलिंपिक बॉडी यूएसए क्रिकेट से परे देख सकती है.

 

आईसीसी की चेतावनी

पिछले महीने की 15 तारीख को हुई बोर्ड मीटिंग के बाद आईसीसी ने भी यूएसए क्रिकेट को खुद का मैनेजमेंट व्‍यवस्थित करने के लिए चेतावनी दी थी. ऐसी भी रिपोर्ट है कि काफी पूर्ण मेंबर्स यूएसए क्रिकेट को सस्‍पेंड करने के पक्ष में थे, मगर फिर वर्ल्‍ड कप होने तक इसे टालने पर सहमत हुए. आईसीसी भी मुराद को पद से हटाए जाने से नाराज है. आईसीसी ने ही सीईओ पद के लिए मुराद के नाम की सिफारिश की थी और उन्‍हें फिर से बहाल करने की कोशिश को भी अनसुना किए जाने से यूएसए क्रिकेट ने आईसीसी की नाराजगी को और बढ़ा दिया है.  

 

मुराद को किया गया मजबूर

मुराद को जॉइनिंग के छह महीने के भीतर ही हटा दिया गया था. जिससे आईसीसी काफी नाराज है. मुराद को उनके कार्यकाल के दौरान डोमेस्टिक क्रिकेट के डायरेक्‍टर, फाइनेंस मैनेजर और बाकी पद के लिए लोगों को चुनने की आजादी नहीं दी गई थी. इस दौरान यूएसए क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें बोर्ड के पसंद के लोगों को चुनने के लिए मजबूर किया और ऐसा ना करने पर इस आइडिया को भूल जाने के लिए कहा. मुराद वर्ल्‍ड कप से पहले नेशनल टीम के लिए हाई परफॉर्मेस स्‍ट्रक्‍चर तैयार करना चाहते थे. वो चाहते थे कि टीम वर्ल्‍ड कप की तैयारी नेशनल टी20 कप, बड़ी टीमों के साथ बाइलेटरल सीरीज के साथ करें. 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के स्‍टार खिलाड़ी की हत्‍या, पेट्रोल पंप पर बदमाशों ने मारी गोली

GT vs PBKS: 'मैं इस दुनिया में सबसे बेस्ट हूं', पंजाब को धमाकेदार जीत दिलाने के बाद शशांक सिंह का बड़ा बयान, धाकड़ बल्लेबाजी से गुजरात का बिगाड़ा खेल

IPL 2024: पंजाब किंग्स में गलती से खरीदे गए शशांक सिंह ने टीम के मालिकों को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- उन लोगों...

लोकप्रिय पोस्ट