icon

ICC T20I Team of the year में टीम इंडिया की धूम, इन सात खिलाड़ियों को मिली जगह

आईसीसी ने साल 2022 की पुरुष और महिला टी20 टीमों का ऐलान कर दिया है.

ICC T20I Team of the year में टीम इंडिया की धूम, इन सात खिलाड़ियों को मिली जगह
SportsTak - Mon, 23 Jan 03:24 PM

आईसीसी ने साल 2022 की पुरुष और महिला टी20 टीमों का ऐलान कर दिया है. पुरुष टीम में भारत का दबदबा रहा है और विराट कोहली, हार्दिक पंड्या व सूर्यकुमार यादव के रूप में तीन खिलाड़ी शामिल रहे हैं. इस टीम में इंग्लैंड, पाकिस्तान के दो-दो, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी को रखा गया है. महिला टीम में भी भारत का बोलबाला रहा है. इसमें भारत की चार खिलाड़ी हैं. स्मृति मांधना, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष और रेणुका सिंह को साल 2022 की आईसीसी महिला टी20 टीम में शामिल किया गया है. इनके अलावा तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की हैं और न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी हैं.

 

भारतीय पुरुष टीम साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीत पाने में नाकाम रही थी लेकिन पिछले एक साल में उसके खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया था. सूर्यकुमार यादव पिछले साल सर्वाधिक टी20 रन बनाने वाले पुरुष क्रिकेटर रहे थे. वहीं कोहली भी जोरदार रंग में थे. वे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. उन्होंने पांच मैच में 276 रन बनाए थे. उन्होंने साल 2022 में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक भी बनाया था जो उनका टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक था. हार्दिक पंड्या ने साल 2022 में टी20 फॉर्मेट में 607 रन बनाने के साथ ही 20 विकेट भी चटकाए थे.

 

वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम से बटलर और सैम करन आईसीसी टीम में चुने गए. करन टी20 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट रहे थे. उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे. वहीं बटलर ने शानदार कप्तानी करते हुए इंग्लैंड को दूसरी बार टी20 का वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. आईसीसी की टीम में जिम्बाब्वे से सिकंदर रजा और आयरलैंड से जॉश लिटिल का भी नाम शामिल हैं.

 

आईसीसी की साल 2022 की पुरुष टी20 टीम
जॉस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), मोहम्मद रिजवान, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रज़ा, हार्दिक पंड्या, सैम करन, वानिंदु हसारंगा, हारिस रऊफ और जॉश लिटिल.

 

आईसीसी की साल 2022 की महिला टी20 टीम

स्मृति मांधना, बेथ मूनी, सॉफी डिवाइन (कप्तान), ऐश गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, निदा डार, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, सॉफी एकलेस्टन, इनोका रणावीरा और रेणुका सिंह. 

लोकप्रिय पोस्ट