icon

इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कोई तोड़ नहीं, एक साथ जीत चुके हैं वनडे, टी20 वर्ल्ड कप और WTC, ICC ने शेयर की फोटो

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो वनडे, टी20 और WCT फाइनल खिताब पर एक साथ कब्जा कर चुके हैं.

इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कोई तोड़ नहीं, एक साथ जीत चुके हैं वनडे, टी20 वर्ल्ड कप और wtc, icc ने शेयर की फोटो
authorSportsTak
Tue, 13 Jun 08:48 AM

ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की नई चैंपियन टीम बन चुकी है. लंदन के दी ओवल में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम ने भारत को 209 रन से हरा दिया. लेकिन इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो एक साथ टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा कर चुके हैं. ऐसे में अब आईसीसी ने इन पांचों खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है.

 

पांचों ने एक साथ जीती आईसीसी ट्रॉफी


इस सूची में जिन 5 खिलाड़ियों का नाम शामिल है उसमें टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस, ओपनर डेविड वॉर्नर, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पेसर मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड का नाम शामिल है. इन सभी क्रिकेटर्स ने एक साथ माइकल क्लार्क की कप्तानी में साल 2015 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद साल 2021 में 14 साल का सूखा खत्म कर इन खिलाड़ियों ने एरॉन फिंच की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

 

सभी ने किया हर फॉर्मेट में कमाल


मिचेल स्टार्क साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रह चुके हैं. वहीं उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी अवॉर्ड मिल चुका है. जबकि डेविड वॉर्नर ने साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में अर्धशतक जमाया था. स्मिथ ने साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप में 56 रन की पारी खेली थी. वहीं इस बल्लेबाज ने WTC फाइनल 2023 की पहली पारी में 121 रन ठोके.

 

हालांकि हेजलवुड WTC फाइनल का इस साल हिस्सा नहीं थे. लेकिन साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज ने 3 विकेट लिए थे. जबकि कप्तान पैट कमिंस जिन्हें 2015 वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खिलाया गया था उन्होंने WTC 2023 फाइनल में कुल 4 विकेट अपने नाम किए. ऐसे में अब इन सभी खिलाड़ियों का यही टारगेट है कि वो साल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को भी एक साथ जीते और आईसीसी की सभी 4 ट्रॉफियों पर कब्जा करें.
 

ये भी पढ़ें:

India vs West Indies Schedule: टीम इंडिया 12 जुलाई से करेगी वेस्ट इंडीज दौरे का आगाज, खेलेगी 10 मैच, रात में शुरू होंगे मुकाबले

Indian Test Team: चेतेश्वर पुजारा-उमेश यादव का पत्ता कटेगा! रोहित शर्मा के बाद टेस्ट कप्तान पर भी माथापच्ची

 

लोकप्रिय पोस्ट