icon

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को आईसीसी ने दी एवरेज रेटिंग, IND vs AUS के बीच खेला गया था वर्ल्‍ड कप फाइनल

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप का फाइनल खेला गया था, जहां भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था

अहमदाबाद में खेला गया था भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप फाइनल
authorPTI Bhasha
Fri, 08 Dec 11:32 AM

आईसीसी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की उस पिच को औसत करार दिया है,  जिस पर 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे विश्व कप (World Cup) का फाइनल खेला गया था. हालांकि आईसीसी मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्रॉफ्ट ने मैदान की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया. जिस पिच पर फाइनल खेला गया वह काफी धीमी थी. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर खिताब जीता था. 

 

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में केवल 240 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया था. ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 137 रन की लाजवाब पारी खेली. भारत लीग चरण में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता, लखनऊ, अहमदाबाद और चेन्नई की जिन पिचों पर खेला था, आईसीसी ने उन्हें भी औसत करार दिया है. 

 

पहले सेमीफाइनल की पिच को अच्‍छी रेटिंग

भारत ने सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम कि जिस पिच पर न्यूजीलैंड का सामना किया था, आईसीसी ने उसे ‘अच्छी’ रेटिंग दी है. इस मैच से पहले हालांकि मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया था कि कि भारत ने पिच बदलवा दी थी और यह मैच नई पिच के बजाय पहले इस्तेमाल की गई पिच पर खेला गया था. 

 

दूसरे सेमीफाइनल की पिच औसत

आईसीसी ने कोलकाता के ईडन गार्डंस की उस पिच को भी औसत करार दिया है, जिस पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था. इस कम स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 49.4 ओवर में 212 रन पर समेट दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद 47.2 ओवर में सात विकेट होकर लक्ष्य हासिल किया था. आईसीसी के मैच रेफरी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने  ईडन गार्डंस की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : भारत-पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर को होगा वनडे मैच, जानिए कहां और कितने बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें
Sreesanth vs Gambhir: गंभीर से लड़ाई के बाद मुश्किल में फंसे श्रीसंत, लीग कमिश्‍नर ने भेजा नोटिस

IND vs SA : साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया, लगेज ट्रॉली सिर में रखकर भागे भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने शेयर किया Video

लोकप्रिय पोस्ट