icon

बड़ी खबर: रवि बिश्नोई ने राशिद खान को छोड़ा पीछे, टी20 रैंकिंग्स में बने नंबर 1 गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था फिरकी का जादू

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कमाल करने का फायदा मिला है. बिश्नोई अब टी20 रैंकिंग्स में नंबर 1 गेंदबाज बन चुके हैं.

रवि बिश्नोई बने नंबर 1 टी20 गेंदबाज
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 03:07 PM

भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में गदर काट दिया है. रवि बिश्नोई अब टी20 रैंकिंग्स में नंबर 1 गेंदबाज बन चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में इस गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया था. मेन इन ब्लू ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा किया था. बिश्नोई ने अफगानिस्तान के राशिद खान को टॉप स्पॉट से हटा दिया है. वहीं बल्लेबाजों की टॉप 10 रैंकिंग्स लिस्ट में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी जगह बनाई रखी है. 

 

गायकवाड़ और बिश्नोई बल्लेबाजों और गेंदबाजों की टॉप 10 रैंकिंग्स में शामलि हैं. बिश्नोई 699 रेटिंग पाइंट्स के साथ नंबर 1 टी20 बॉलर हैं.  इससे पहले 665 रेटिंग्स के साथ वो 5वें पायदान पर थे. जबकि बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग्स में गायकवाड़ नंबर 7 पर हैं.

 

बिश्नोई दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं जो नंबर 1 बने हैं. बैटिंग में सूर्यकुमार यादव पहले पायदान पर हैं. सूर्यकुमार के कुल 855 पाइंट्स हैं. दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान हैं जिनके 787 रेटिंग्स हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी ऑलराउंडर्स की लिस्ट में कमाल किया है. वो 14वें पायदान पर 127 रेटिंग पाइंट्स के साथ हैं. इससे पहले वो टॉप 20 में भी नहीं थे.

 

सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने किया था कमाल

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई ने बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया था. गायकवाड़ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इस बल्लेबाज ने 5 मैचों में कुल 223 रन बनाए थे. गायकवाड़ ने शतक भी अपने नाम किया था. बिश्नोई ने 5 मैचों में कुल 9 विकेट लिए हैं. बिश्नोई ने आर अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टी20 सीरीज में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. वहीं अक्षर पटेल के लिए भी ये सीरीज शानदार रही थी. पटेल ने 5 मैचों में 6 विकेट लिए थे.  रवि बिश्नोई के करियर की बात करें तो इस गेंदबाज ने 1 वनडे, 21 टी20 और 52 आईपीएल मैच खेले हैं. इस गेंदबाज ने वनडे में 1, टी20 में 34 और आईपीएल में कुल 53 विकेट लिए हैं.
 

ये भी पढ़ें:

LLC 2023: स्मिथ की आंधी में उड़ी मोहम्मद कैफ की टीम, 42 गेंदों में ठोका टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक, सुरेश रैना फिर फ्लॉप

INDW vs ENGW: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच आज, टीम इंडिया वानखेडे से शुरू करेगी अभियान, जानिए पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट