icon

ICC ने किया 'ODI टीम ऑफ द ईयर ' 2022 का ऐलान, केवल 2 भारतीय को मिली जगह

आईसीसी ने साल 2022 के लिए मेंस वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम इस टीम से गायब है. टीम इंडिया के जिन दो खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई है उसमें मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को इस टीम की कमान सौंपी गई है. सीनियर भारतीय खिलाड़ियों में न तो रोहित और न ही विराट को जगह मिली है.

ICC ने किया 'ODI टीम ऑफ द ईयर ' 2022 का ऐलान, केवल 2 भारतीय को मिली जगह
SportsTak - Tue, 24 Jan 02:26 PM

आईसीसी ने साल 2022 के लिए मेंस वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम इस टीम से गायब है. टीम इंडिया के जिन दो खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई है उसमें मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को इस टीम की कमान सौंपी गई है.  सीनियर भारतीय खिलाड़ियों में न तो रोहित और न ही विराट को जगह मिली है.

 

बाबर आजम के साथ टीम में दो ओपनर्स भी हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाय होप का नाम शामिल है. जबकि न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम  को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई है. जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी टीम में जगह दी गई है.

 

ICC मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022
1. बाबर आजम (कप्तान), पाकिस्तान
2. ट्रैविस हेज- ऑस्ट्रेलिया
3. शाय होप- वेस्टइंडीज
4. श्रेयस अय्यर- भारत
5. टॉम लाथम (विकेटकीपर)- न्यूजीलैंड
6. सिकंदर रजा- जिम्बाब्वे
7. मेहदी हसन मिराज- बांग्लादेश
8. अल्जारी जोसेफ- वेस्टइंडीज
9. मोहम्मद सिराज- भारत
10. ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड
11. एडम जम्पा- ऑस्ट्रेलिया
 

 

 

 

साल 2022 था बाबर के नाम
इसके अलावा टीम में बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज, वेस्टइंडीज के अलजारी जोसेफ, भारत के मोहम्मद सिराज, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा का भी नाम शामिल है. बाबर आजम साल 2022 में शानदार फॉर्म में थे. इस बल्लेबाज ने 9 वनडे मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए. वहीं पूरे साल में बाबर ने तीन शतक और 679 रन बनाए. इस दौरान बाबर की औसत 84.87 की थी. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने तीन वनडे सीरीज जीती.

 

अय्यर ने भी मचाया था धमाल
जबकि श्रेयस अय्यर की बात करें तो अय्यर ने साल 2022 में 17 मुकाबले खेले और कुल 724 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 55.69 की थी. वहीं अय्यर की स्ट्राइक रेट 91.52 की थी. अय्यर ने एक शतक और 6 अर्धशतक लगाया था. 50 ओवर फॉर्मेट में अय्यर कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं.
 

लोकप्रिय पोस्ट