icon

पाकिस्तान- बांग्लादेश को ICC ने दी बड़ी सजा, WTC में हुआ नुकसान, मैदान पर गुस्सा दिखाने के लिए शाकिब अल हसन भी लपेटे गए

आईसीसी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश को स्लो ओवर रेट के चलते सजा दी है और दोनों की पाइंट्स में कटौती की है. वहीं शाकिब अल हसन पर भी मैच फीस का 10 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है.

रिव्यू का इंतजार करते पाकिस्तानी बल्लेबाज और बांग्लादेश खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Mon, 26 Aug 06:32 PM

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट खत्म हो चुका है जिसपर बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीत हासिल कर नया इतिहास बना दिया है. बांग्लादेश की टीम के लिए ये जीत बेहद स्पेशल है क्योंकि टीम ने पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान को हराया है. लेकिन इस बीच दोनों टीमों को आईसीसी से तगड़ा झटका लगा है और आईसीसी ने पाकिस्तान- बांग्लादेश को बड़ी सजा दी है. मैच में स्लो ओवर रेट के चलते दोनों ही टीमों की WTC में पाइंट्स कटौती की गई है.

 

दोनों टीमों को भारी नुकसान

 

पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें पिछले 23 सालों से एक दूसरे संग टेस्ट क्रिकेट खेल रही हैं लेकिन बांग्लादेश की टीम अब तक पाकिस्तान को हरा नहीं पाई थी. हालांकि रावलपिंडी के मैदान पर गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश की टीम ने नया इतिहास बना दिया. आईसीसी ने सोमवार को दोनों टीमों को सजा सुनाते हुए कहा कि पाकिस्तान की टीम टेस्ट के दौरान 6 ओवर पीछे थी और इसी के चलते टीम के कुल 6 पाइंट्स काटे गए हैं. वहीं बांग्लादेश को भी नुकसान हुआ है.

बांग्लादेश की टीम 3 ओवर पीछे थी जिसके चलते टीम के 3 पाइंट्स काटे गए हैं. पाकिस्तान की पूरी टीम पर 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है. जबकि बांग्लादेश की टीम पर 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है.

 

पाकिस्तान की टीम अब 16 पाइंट्स पर आ गई है. इससे टीम का पाइंट्स प्रतिशत 22.22 का हो गया है. वहीं बांग्लादेश की टीम पहले 5वें पायदान पर थी लेकिन टीम का पाइंट्स प्रतिशत 35 पर आ गया है जिससे टीम अब 7वें पायदान पर पहुंच चुकी है. पाकिस्तान की टीम 8वें पायदान पर है. ऐसे में टीम फिलहाल वेस्टइंडीज से आगे है जो पहले ही रेस में बाहर हो चुकी है. WTC के बचे हुए साइकिल में पाकिस्तान को अब कुल 8 मैच खेलने हैं. वहीं बांग्लादेश को 7 और मैच खेलने हैं.

 

शाकिब अल हसन को बड़ा झटका


बता दें कि बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी सजा मिली है. शाकिब अल हसन ने मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को गेंद मारी थी. हालांकि उन्हें गेंद नहीं लगी थी लेकिन उनका थ्रो विकेटकीपर के पास गया था जिसपर अंपायर ने भी सवाल उठाया था. अंपायर ने इस दौरान शाकिब को चेतावनी भी दी थी. लेकिन अब आईसीसी ने उन्हें सजा दी है. शाकिब पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. कहा जा रहा है कि शाकिब ने आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का लेवल 1 तोड़ा है. 
 

ये भी पढ़ें :- 

UP T20 League : रिंकू सिंह के छक्के से उनकी टीम ने धमाकेदार जीत से किया आगाज, 54 गेंदों में खत्म हुआ टी20 मैच

IPL मालिकों को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, कहा - वो बिजनेसमैंन लोग सिर्फ आपको…

PAK vs BAN : पाकिस्तान को बांग्लादेश ने दी मात तो रमीज राजा ने जोड़ा 'टीम इंडिया' का कनेक्शन, कहा - भारत से जब हार मिली तो…

लोकप्रिय पोस्ट