icon

बड़ी खबर: न्यूयॉर्क स्टेडियम की खराब पिचों पर ICC ने मानी गलती, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले दी यह सफाई

न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक तेज गेंदबाजों को जमकर मदद मिली है. यहां काफी उछाल देखा गया है जिससे बल्लेबाज मुश्किल में हैं.

भारत के तीन मैच न्यूयॉर्क में हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 06 Jun 11:05 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेले गए मैचों में इस्तेमाल हुई पिचेज सवालों के घेरे में हैं. इन पर रन बनाना बहुत मुश्किल साबित हुआ है. तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है. लगातार आलोचनाओं के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गलती मानी है. उसने सफाई देते हुए कहा कि ग्राउंड्स टीम कड़ी मेहनत कर रही है. आने वाले मैचों में बेहतर पिच दिखने की उम्मीद है. न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक दो मुकाबले हुए हैं और इनमें कोई टीम 100 रन भी नहीं बना पाई है.

 

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रोफाइल मैच न्यूयॉर्क में ही 9 जून को खेला जाना है. इससे पहले आईसीसी ने बयान जारी कर रहा,

 

टी20 इनकॉर्पोरेशन और आईसीसी मानते हैं कि नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जो पिचेज इस्तेमाल हुई हैं उन पर जिस तरह की उम्मीद हमने रखी वैसा खेल नहीं दिखा है. वर्ल्ड क्लास ग्राउंड्स टीम कल (5 जून) के मैच के बाद हालात को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और बाकी के मैचों के लिए सबसे अच्छी सतह देने की कोशिश है.

 

भारत और आयरलैंड मैच के बाद बढ़ी चिंताएं

 

भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले के बाद नसाऊ काउंटी ग्राउंड की पिच को लेकर जताई जा रही चिताएं गहरा गईं. इस मुकाबले में आयरिश टीम 96 रन पर सिमट गई थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को भी दिक्कतें हुई और कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे. ऋषभ पंत को भी चोट लगी और गेंद उनकी बाईं कोहनी से टकराई. भारत को अभी यहां दो मैच और खेलने हैं. रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि पता नहीं पिच किस तरह से बर्ताव करती है.

 

भारत और आयरलैंड से पहले साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टक्कर न्यूयॉर्क में हुई थी. तब श्रीलंकाई टीम 77 रन पर ढेर हो गई थी. न्यूयॉर्क स्टेडियम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ही तैयार किया गया है. यहां जो पिचेज बिछाई गई हैं वे एडिलेड से लाई गई हैं. 

 

ये भी पढ़ें

बीसीसीआई ने जारी किया घरेलू क्रिकेट कैलेंडर, 11 अक्टूबर से होगी रणजी ट्रॉफी, लागू होगा नया पॉइंट सिस्टम, इस टूर्नामेंट में टॉस खत्म
New York Pitch: 'ऐसी पिच भारत में होती तो...', इरफान पठान ने भारत-आयरलैंड मैच के बाद आईसीसी को लगाई झाड़, मांजरेकर भी बरसे
Sunil Chhetri Emotional: सुनील छेत्री आखिरी मैच के बाद नहीं रोक पाए आंसू, मैदान पर फूट-फूटकर रोए

लोकप्रिय पोस्ट