icon

बांग्लादेशी खिलाड़ी गिफ्ट में ऑफर हुए iPhone 12 की रसीद नहीं देने पर फंसा, ICC ने लगाया 2 साल का बैन

Nasir Hussain ने बांग्लादेश की तरफ से 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. आखिरी बार 2018 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था.

बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर दो साल का बैन लगा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Jan 10:45 PM

आईसीसी ने बांग्लादेश के क्रिकेटर नासिर हुसैन पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया. यह कार्रवाई एंटी करप्शन कोड के तहत की गई है. नासिर अबू धाबी टी10 लीग 2021 में तीन आरोपों में दोषी पाए गए. वे 7 अप्रैल 2025 से फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकेंगे. आईसीसी ने उनके साथ ही पुणे डेविल्स फ्रेंचाइज से जुड़े आठ लोगों पर सितंबर 2023 में आरोप दायर किए थे. नासिर ने तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया. उन पर लगा दो साल का बैन छह महीने के लिए निलंबित रहेगा.

 

आईसीसी ने बताया कि नासिर पर पहला आरोप यह था कि उन्होंने गिफ्ट की पेशकश की जानकारी एंटी करप्शन अधिकारी को नहीं दी. उन्हें 750 अमेरिकी डॉलर का आईपीएल 12 दिए जाने का ऑफर मिला था. दूसरा आरोप यह था कि उन्होंने एंटी करप्शन अधिकारी को भ्रष्ट आचरण का प्रस्ताव मिलने की जानकारी नहीं दी. इसके साथ ही उन्होंने एंटी करप्शन अधिकारी की जांच में मदद नहीं की. बयान के अनुसार इस 32 साल के खिलाड़ी ने आरोपों को स्वीकार कर लिया है और प्रतिबंध पर अपनी सहमति जताई है.

 

नासिर के साथ इन 7 पर भी डंडा

 

नासिर के अलावा बाकी सात लोगों में फ्रेंचाइज के सह मालिक कृष्ण कुमार चौधरी व पराग संघवी, रिजवान जावेद व सालिया समन (घरेलू खिलाड़ी), बैटिंग कोच अशर जैदी, असिस्टेंट कोच सनी ढिल्लों और टीम मैनेजर शादाब अहमद के नाम आते हैं. 2021 में पुणे आखिरी बार इस टूर्नामेंट में खेली थी. वे सुपर लीग में छह मैचों में केवल एक जीत हासिल कर सके थे और सबसे नीचे रहे थे.

 

कौन हैं नासिर हुसैन

 

नासिर ने बांग्लादेश की तरफ से 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार 2018 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. टेस्ट में उन्होंने 1044 रन बनाए और आठ विकेट लिए. वनडे में 1281 रन बनाने के साथ 24 विकेट लिए तो टी20 इंटरनेशनल में 370 रन बनाए और सात विकेट लिए. उन्होंने बांग्लादेश के लिए 2011 में डेब्यू किया था.
 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup: भारत के सिर सजा वर्ल्‍ड चैंपियन का ताज, साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाज और श्रीलंका के गेंदबाज ने मचाया धमाल, यहां देखें पिछले वर्ल्‍ड कप का RECAP
'मैंने आशीष नेहरा से नौकरी मांगी थी, उन्होंने मना कर दिया', युवराज सिंह ने किया सनसनीखेज़ खुलासा
ऋषभ पंत IND vs ENG Test से पहले टीम इंडिया से जुड़े, कोहली के साथ लगाए ठहाके तो रिंकू से लिया बैट, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट