icon

आईसीसी अवॉर्ड में भारतीय खिलाड़ी नजरअंदाज, महीने के बेस्‍ट प्‍लेयर के लिए साउथ अफ्रीका, श्रीलंका समेत इस टीमों के स्‍टार्स शॉर्टलिस्‍ट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अगस्‍त महीने के बेस्‍ट प्‍लेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनी के नाम का ऐलान किया, जिसमें किसी भारतीय क्रिकेटर को जगह नहीं मिली.

टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में रोहित शर्मा के विकेट का जश्‍न मनाते केशव महाराज
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 06:25 PM

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अगस्‍त महीने के बेस्‍ट प्‍लेयर के लिए नॉमिनी खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें कोई भी भारतीय क्रिकेटर जगह नहीं बना पाया है. साउथ अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर केशव महाराज के साथ दुनिथ वेलालागे और जेडेन सील्स को गुरुवार को आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के अवॉर्ड के लिये नामित किया गया है. अगस्‍त में इन प्‍लेयर्स ने कमाल कर प्रदर्शन किया है.

 

केशव महाराज: साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज की नजर अपने दूसरे ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पर हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें इस अवॉर्ड की रेस में शामिल कर दिया है. महाराज ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​में साउथ अफ्रीका के अभियान को फिर से जिंदा करने में अहम भूमिका निभाई थी. उनकी कमाल की गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने  टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज पर 1-0 की जीत हासिल की थी. पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 164 रन पर 8 विकेट लिए थे, जो ड्रॉ रहा था, जबकि दूसरे टेस्‍ट में उन्‍होंने 45 रन पर पांच विकेट लिए थे.

 

जेडन सील्‍स: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बावजूद वेस्टइंडीज के जेडन सील्स छाए रहे. वो टीम के टॉप विकेट टेकर रहे. इस तेज गेंदबाज ने 18.08 की  औसत से 12 विकेट लिए, जिनमें से नौ विकेट दूसरे टेस्ट में लिए. दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में सील्स ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 6/61 के आंकड़े के साथ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी लाइनअप को तहस नहस कर दिया था.

 

दुनिथ वेलालागे:  श्रीलंका के हरफनमौला वेल्‍लालागे ने पिछले महीने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. वेल्‍लालागे ने 108 रन बनाये और सात विकेट लिए थे, जिससे श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को हराया. उन्होंने पहले वनडे में करियर की सर्वश्रेष्ठ 67 रन की पारी खेलने के साथ रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट भी लिए थे.

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy: बड़े भाई सरफराज के नक्शे कदम पर चलते हुए मुशीर खान ने डेब्यू में ठोका शतक, बड़े बल्लेबाज रहे फेल लेकिन टिका रहा 19 साल का युवा

6,4,6...ऋतुराज गायकवाड़ की टीम के खिलाफ गरजा अक्षर पटेल का बल्ला, फिर बापू ने अकेले बचाई लाज

4 ओवर, 4 मेडन और दो विकेट, गौतम गंभीर के 'फ्लाइंग किस' वाले गेंदबाज का कहर, कप्‍तान का भी किया शिकार

लोकप्रिय पोस्ट