icon

इंग्लैंड का नागरिक बनने के बाद भी अंग्रेजों के लिए नहीं खेलना चाहता ये पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- बनना चाहता हूं IPL का हिस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने की बात कही है. साल 2024 तक वो ब्रिटिश नागरिक बन जाएंगे.

इंग्लैंड का नागरिक बनने के बाद भी अंग्रेजों के लिए नहीं खेलना चाहता ये पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- बनना चाहता हूं ipl का हिस्सा
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 04:12 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिलहाल इंग्लैंड (England) में हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद अपना समय गुजार रहे हैं. पूर्व पाकिस्तानी पेसर यूके में अपने परिवार के साथ रहता है और जल्द ही वो ब्रिटिश नागरिक बनने वाला है. आमिर साल 2024 में ब्रिटिश नागरिक बन जाएंगे. ऐसे में अब आईपीएल में हिस्सा लेने को लेकर उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की है क्योंकि अब वो पाकिस्तानी नहीं हैं.

 

एक न्यूज एजेंसी के साथ खास बातचीत में आमिर ने अपने भविष्य के प्लान्स का खुलासा किया है और कहा है कि, अगर वो ब्रिटिश नागरिक बन जाते हैं तो वो इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे.  हालांकि उन्होंने आईपीएल में हिस्सा लेने के अपने दरवाजे को खुला रखा है.

 

2008 के बाद नहीं खेला कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी

 

आमिर ने कहा कि, पहले तो मैं इंग्लैंड के लिए नहीं खेलूंगा. मैंने पाकिस्तान के लिए खेला है. और आईपीएल के अगले सीजन के लिए एक साल और बाकी है. उस दौरान क्या होगा क्या नहीं मुझे नहीं पता. लेकिन मैं हमेशा स्टेप बाय स्टेप जाऊंगा. मुझे नहीं पता कल क्या होगा. लेकिन मैंने आईपीएल 2024 के बारे में सोचना शुरू कर दिया है. किसी को भविष्य के बारे में नहीं पता. मुझे नहीं पता मेरा पासपोर्ट कब मिलेगा.

 

साल 2024 में ले सकते हैं हिस्सा

 

बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने की परमिशन नहीं है. दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते के चलते ये फैसला लिया गया है. पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने सिर्फ साल 2008 में ही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अजहर महमूद ने साल 2008 के बाद आईपीएल खेला था लेकिन उस दौरान उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट था. ऐसे में साल 2024 आमिर के पास भी पासपोर्ट आ जाएगा और इस तरह वो टी20 लीग में हिस्सा ले पाएंगे.

 

आमिर का करियर इसलिए बर्बाद हुआ क्योंकि वो मैच फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल थे. साल 2016 में उन्होंने वापसी की लेकिन वो सफलता हासिल नहीं कर पाए. साल 2019 में वो टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो गए और फिर साल 2020 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. फिलहाल वो टी20 लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेते रहते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Ashes: जॉनी बेयरस्टो के विवादित रनआउट के बाद फैंस को क्यों याद आए धोनी, जानें पूरा मामला, VIDEO

Ashes: जॉनी बेयरस्टो रन आउट विवाद पर कोच मैकुलम कर रहे हैं खेल भावना की बात, खुद 3 बार कर चुके हैं ऐसा

 

लोकप्रिय पोस्ट