icon

IND vs ENG: जिसे बचपन से देखते आ रहे हैं जसप्रीत बुमराह उसी से क्यों भिड़े मैदान पर, गेंदबाज ने बता दिया अब लॉर्ड्स टेस्ट का पूरा किस्सा

IND vs ENG: बुमराह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की काफी ज्यादा इज्जत करते हैं लेकिन वो साल 2021 में उनसे भिड़ चुके हैं. लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान उनकी टक्कर हुई थी.

टीम इंडिया से बातचीत करते जेम्स एंडरसन
authorSportsTak
Tue, 23 Jan 12:32 PM

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं. दोनों टीमों को पहला टेस्ट हैदराबाद में खेलना है. बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे इस गेंदबाज को पूरी उम्मीद है कि ये सीरीज भी उनके लिए शानदार होगी. बुमराह और इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. गार्डियन को दिए गए इंटरव्यू में बुमराह ने इन्हीं में से एक टक्कर का पूरा किस्सा सुनाया है.

 

एंडरसन से क्यों भिड़े थे बुमराह


बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ अपनी टक्कर पर अहम खुलासा किया है. लॉर्ड्स के मैदान पर बुमराह एंडरसन से भिड़ गए थे. 30 साल के गेंदबाज ने इंग्लैंड को ललकारा था जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम आक्रामक हो गई थी. इंग्लैंड के सीमर्स ने भारतीय टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों को खूब सारी बाउंसर्स मारी थी. इसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है. हालांकि इंग्लैंड का ये प्लान उन्हीं पर भारी पड़ गया जब दोनों बल्लेबाजों के बीच 89 रन की साझेदारी हुई.

 

इंग्लैंड की दूसरी पारी के 26वें ओवर में बुमराह ने एंडरसन को 10 गेंदें फेंकी थी. इसमें 4 नो बॉल थी. ऐसे में बुमराह ने अब बताया कि मैंने काफी कोशिश की थी. एंडरसन आखिरी विकेट थे. मैं तेज गेंद कर रहा था. बीच ओवर में मैं उनके पास गया और मैंने पूछा कि तुम ठीक हो? हालांकि उन्होंने मुझे जवाब नहीं दिया. मैंने एक शरीफ खिलाड़ी को उस दौरान छेड़ दिया था और इससे इंग्लैंड की पूरी टीम भड़क गई थी.

 

एंडरसन को मानते हैं अपना आइडल


बता दें कि बुमराह के लिए ये सीरीज काफी अहम साबित हुई थी और इस गेंदबाज ने 22.47 की औसत से कुल 23 विकेट लिए थे. बुमराह ने कहा कि वो एंडरसन की काफी ज्यादा इज्जत करते हैं. मैं उन्हें बचपन से देखता आ रहा हूं. वो 41 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में मैं उन्हें क्रेडिट देता हूं. उनके अंदर क्रिकेट खेलने की भूख आज भी जिंदा है. उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है.

 

बता दें कि एंडरसन का ये आखिरी भारत दौरा हो सकता है. अब तक ये गेंदबाज 690 टेस्ट विकेट ले चुका है.

 

ये भी पढ़ें:

क्या टीम इंडिया के परमानेंट टेस्ट कप्तान बनना चाहते हैं जसप्रीत बुमराह, खुद खुलासा कर कहा- मैंने एक...

Sports News, 23 जनवरी: विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर तो BCCI रवि शास्त्री को देगी स्पेशल अवॉर्ड, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

बड़ी खबर: रिंकू सिंह को भारतीय टीम में मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ जलवा दिखाने को तैयार 'पॉकेट डायनेमो'
 

लोकप्रिय पोस्ट