icon

'ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में होने के बावजूद मुझे होटल में तीन बार रोका गया', उस्मान ख्वाजा ने सिक्योरिटी गार्ड पर लगाए नस्लवाद के आरोप

पाकिस्तान मूल के क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने ट्विटर पर बड़ा खुलासा किया है.

'ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में होने के बावजूद मुझे होटल में तीन बार रोका गया', उस्मान ख्वाजा ने सिक्योरिटी गार्ड पर लगाए नस्लवाद के आरोप
SportsTak - Sun, 25 Dec 10:32 AM

पाकिस्तान मूल के क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने ट्विटर पर बड़ा खुलासा किया है. इस बल्लेबाज ने कहा है कि, ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए वो नस्लवाद का शिकार हो चुके हैं. इसका खुलासा ख्वाजा ने उस वक्त किया जब एक भारतीय खेल पत्रकार भरत सुंदरेशन ने सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले नस्लवाद को लेकर अपनी बात रखी. सुंदरेसन ने ट्विटर पर कहा कि, वो ऑस्ट्रेलिया में हर बार नस्लवाद का शिकार होते हैं. उन्होंने कहा कि, कई बार ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर उनके साथ ऐसा हुआ है. इसमें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज भी शामिल है.

 

ट्वीट हुआ वायरल
पत्रकार ने ट्वीट कर कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर जितने भी बेहतरीन सिक्योरिटी गार्ड हैं. ये मेरा पांचवां समर है. एक पॉइंट पर आपको मुझपर कूदना बंद करना होगा. मेरी साख को लेकर आप बार बार सवाल नहीं कर सकते. आप दूसरों से ये नहीं पूछे सकते कि क्या हम इस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं. आपको चाहे पसंद आए या ना आए मैं यहां रुकने के लिए आया हूं.

 

ख्वाजा का जवाब
वहीं ख्वाजा ने भी अपना अनुभव शेयर किया और कहा कि, आपको इस तरह की आदत डालनी होगी. मुझे भी पिछले साल होटल में तीन बार रोका गया था. इस दौरान मैंने ऑस्ट्रेलिया की भी जर्सी पहनी थी.  मुझसे ये भी पूछा गया था कि क्या आप ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. हालांकि ख्वाजा ने अंत में कहा कि, मुझे अब इसकी आदत हो गई है.

 

ख्वाजा वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग करेंगे जो अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे. ख्वाजा ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले पहले मुस्लिम क्रिकेटर बने. अब तक, उन्होंने 54 टेस्ट खेले हैं और 46.11 की औसत से 3,966 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं.

 

लोकप्रिय पोस्ट