icon

Rishabh Pant: 'पहली बार ऋषभ पंत को देखा तो चौंक गया, दर्द के चलते रो और चिल्ला रहा था क्रिकेटर', जानें NCA फिजियो ने क्या बताया, VIDEO

Rishabh Pant: पंत ने काफी ज्यादा मेहनत की है और वो यहां तक पहुंचे हैं तो इसके पीछे उनक मानसिक ताकत है. एनसीए फिजियो ने पंत को पूरा क्रेडिट दिया है.

ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Sat, 16 Mar 04:12 PM

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो ने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और उनकी रिकवरी पर डिटेल में बात की है. एनसीए के फिजियो थुलसी युवराज ने पूरे प्रोसेस की जानकारी दी है कि आखिर पंत ने कैसे खुद की रिकवरी की. दिसंबर साल 2022 में पंत का एक्सीडेंट हुआ था. ऐसे में बीसीसीआई पंत की रिकवरी की पूरी वीडियो डाल रही है. इसी बीच बोर्ड ने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें थुलसी ने बड़ी जानकारी दी है.

 

पंत को काफी दर्द हो रहा था


फिजियो ने बताया कि शुरुआत में पंत बेहद ज्यादा दर्द में थे. इस दौरान वार्ड ब्वॉय पंत को स्ट्रेचर पर लेकर जा रहा था और तभी एक छोटा सा झटका लगा. ये बेहद छोटा झटका था लेकिन पंत इसके बाद दर्द से चिल्ला उठे और रोने लगे. युवराज ने आगे बताया कि जब हमें एक्सीडेंट के बारे में पता चला तब हमारे हेड ऑफ स्पोर्ट्स साइंस नितिन भाई ने कहा कि जाकर देखो की पहले स्टेज में क्या किया जा सकता है.

 

 

 

युवराज ने आगे बताया कि जब मैंने पहली बार पंत को देखा तो वो बेहद ज्यादा दर्द में थे. उन्हें इतना ज्यादा दर्द हो रहा था कि वो रोने लगे. इसके बाद मुझे पता चला कि कुछ बड़ा हुआ है. लेकिन पंत ने  का मानसिक ताकत और आत्मविश्वास ने उन्हें 100 प्रतिशत फिट बना दिया.

 

रिकवरी के लिए पंत को मिलना चाहिए क्रेडिट


युवराज ने कहा कि पंत के पास काफी ज्यादा मानसिक ताकत है और उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि उन्हें रिहैब में अपना 100 प्रतिशत देना है. डॉक्टरों का कहना था कि उन्हें दो साल लग सकते हैं. लेकिन जब वो एनसीए आए तो सबकुछ बदलने लगा.

 

एक और एनसीए फिजियो धनंजय कौशिक ने कहा कि पंत को उनकी डाइट और रिहैब के लिए क्रेडिट मिलना चाहिए. पंत ने अपनी रिकवरी में काफी ज्यादा मेहनत की है. बता दें कि ऋषभ पंत को ठीक होने में कुल 14 महीने लगे हैं और इसके बाद ही वो आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट हो पाए हैं. पंत फिलहाल वाइजैग में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गए हैं. टीम को अपना पहला मुकाबला मोहाली में पंजाब के खिलाफ खेलना है.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: केएल राहुल के साथी ने बताया वाईफाई पासवर्ड तो ऑस्ट्रेलिया में मचा हंगामा, देखिए Video

IPL 2024, Hardik Pandya : हार्दिक पंड्या ने सभी आईपीएल टीमों को दी बड़ी चेतावनी! कहा - ऐसी क्रिकेट खेलेंगे कि कोई...

ऋषभ पंत घायल थे तो एमएस धोनी ने निभाई बड़े भाई की भूमिका, बहन की सगाई में भी रहे एक्टिव, कोच ने किया खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट