icon

'मैं बेवकूफ था,' इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को हुआ गलती का एहसास, IPL 2023 के दौरान भारतीय फैंस पर किया था कमेंट

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक आईपीएल 2023 में आंधी की तरह आए थे लेकिन वो फ्लॉप हो गए थे. अब ब्रूक को पछतावा हो रहा है कि उन्होंने भारतीय फैंस पर क्यों ऐसा कमेंट किया था.


हैरी ब्रूक को हो रहा है पछतावा
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 03:47 PM

इंग्लैंड के युवा बैटर हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने कहा कि वो सोशल मीडिया से दूर रहे रहे हैं जिससे उनका ध्यान नेगेटिव चीजों पर न जाए और वो सिर्फ क्रिकेट पर फोकस कर सकें. ब्रूक ने उस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट को हिलाकर रख दिया था जब पिछले साल टेस्ट फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी चर्चा का विषय बनी थी. इसी के दम पर आईपीएल 2023 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपए में खरीदा.

 

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीनों मैचों में शतक लगाया था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ब्रूक का बल्ला बोला. 24 साल के बल्लेबाज को हालांकि आईपीएल के शुरुआत में ज्यादा सफलता नहीं मिली.  इस दौरान कई सवाल भी उठे.  लेकिन इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 55 गेंद पर शतक ठोक सभी को गलत साबित किया. लेकिन ब्रूक इसके बाद फिर फेल रहे और 21 की औसत से उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 190 रन बनाए.

 

हैरी ब्रूक पर इस दौरान कई भारतीय फैंस ने हमला बोला था. क्योंकि शतक जड़ने के बाद ब्रूक ने फैंस को लेकर कहा था कि इस शतक से अब फैंस चुप हो जाएंगे. हैरी ब्रूक ने अब कहा कि आईपीएल में शतक जमाने के बाद मुझपर सोशल मीडिया को देखने का दबाव था. ब्रूक ने बताया कि आईपीएल की शुरुआत में कई लोगों ने उनपर सवाल उठाया था. लेकिन जब शतक ठोका तब सभी का मुंह बंद हो गया. ब्रूक पर इसके बाद भारतीय फैंस ने काफी ज्यादा हमला किया. अब बीबीसी के साथ खास बातचीत में ब्रूक ने कहा कि मैं बेवकूफ था जो मैंने ऐसा कहा था. मुझे अब उसका दुख हो रहा है.

 

ब्रूक ने बताया कि, भारत में आप होटल रूम के भीतर रहते हो और आपके पास करने के लिए कुछ नहीं होता है. ऐसे में आप सोशल मीडिया देखते हो. लेकिन अब मुझे लगता है कि आपको सोशल मीडिया नहीं देखना चाहिए. मेरे पास अभी भी ट्विटर और इंस्टाग्राम है, लेकिन अब उसे मेरे लिए कोई और चला रहा है.

 

फोन छोड़ने से मेरे मेंटल हेल्थ पर असर पड़ा है


एशेज 2023 में ब्रूक ने अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में ब्रूक ने सिर्फ 169 रन बनाए. ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है. ब्रूक ने कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक चाहिए था और अब उनके एजेंट्स उनका सोशल मीडिया चला रहे हैं.

 

ब्रूक ने बताया कि मैं काफी दिनों से सोशल मीडिया से दूर हूं. मुझे कुछ भी दिखता है मैं तो मैं उसे डिलीट कर देता हूं. मैंने अब तक कुछ भी नेगेटिव नहीं देखा है. मुझे लगता है कि इससे मुझे फायदा मिला है और मेरा मेंटल हेल्थ सुधरा है.  बता दें कि ब्रूक फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं. इंग्लैंड को जनवरी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत आना है. ऐसे में एक बार फिर सभी की नजरें ब्रूक पर रहेंगी.

 

ये भी पढ़ें:

डेविड वॉर्नर पर हमला करना मिचेल जॉनसन को पड़ा भारी, इस कंपनी ने किया बाहर, नहीं कर पाएंगे अब ऐसा

बड़ी खबर: रवि बिश्नोई ने राशिद खान को छोड़ा पीछे, टी20 रैंकिंग्स में बने नंबर 1 गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था फिरकी का जादू

BAN vs NZ: 6 साल पहले आए नियम को बांग्लादेशी बल्लेबाज ने तोड़ा, न्यूजीलैंड के खिलाफ हाथ से रोकी गेंद, इस तरह आउट होने वाले बने पहले बल्लेबाज

 

लोकप्रिय पोस्ट