icon

मैं हर गेंदबाज से यही कहता हूं...WI दौरे के लिए टीम में शामिल अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज का खुलासा, धोनी ने दी थी गोल्डन सलाह

मुकेश कुमार को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. ऐसे में उन्होंने धोनी की बेहद सलाह का खुलासा किया है.

मैं हर गेंदबाज से यही कहता हूं...wi दौरे के लिए टीम में शामिल अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज का खुलासा, धोनी ने दी थी गोल्डन सलाह
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 09:48 PM

भारतीय टीम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के दौरे पर पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया को नए सिरे से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करनी है. WTC फाइनल में आर अश्विन को जगह नहीं मिली थी, ऐसे में सेलेक्टर्स, राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पर काफी सवाल उठे थे. हालांकि अब टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए अश्विन को टीम में शामिल कर लिया है. लेकिन इन सबके बीच एक चेहरा ऐसा भी है जिसे इस दौरे के लिए टीम में जगह मिली है. हम अनकैप्ड गेंदबाज मुकेश कुमार की बात कर रहे हैं.

 

मुकेश कुमार WTC फाइनल के लिए रिजर्व प्लेयर के तौर पर इंग्लैंड गए थे. लेकिन इस बार उन्हें टीम इंडिया में पहली बार शामिल किया गया है. उमेश यादव और मोहम्मद शमी को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों के बदले मुकेश कुमार की टीम में एंट्री हुई है.

 

पहली बार मुकेश को मिला है टीम में मौका

 

29 साल के इस गेंदबाज ने पिछले कुछ साल से डोमेस्टिक में बंगाल के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है. वो फिलहाल देश के रेड बॉल क्रिकेट में शानदार गेंदबाज हैं. मुकेश उस दौरान सुर्खियों में आए थे जब उन्हें इसी साल दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में 5.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. आईपीएल में मुकेश को टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी से भी मिलने का मौका मिला.  इस बीच मुकेश की धोनी से क्या बात हुई और धोनी ने उन्हें क्या गोल्डन सलाह दी थी. इसपर मुकेश ने अब बड़ा खुलासा किया है.

धोनी की सलाह साथ लेकर चल रहे हैं मुकेश

 

मुकेश ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत के दौरान कहा कि, मैं हमेशा से ही धोनी भईया से मिलना चाहता था. और ये आईपीएल की बदौलत ही हुआ है. जब मैं उनसे पहली बार मिला तब मैंने उनसे यही पूछा कि एक कप्तान और विकेटकीपर के तौर पर आप गेंदबाज को क्या कहना चाहते हैं.

 

ऐसे में उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ रखा और कहा कि, मैं हमेशा से ही एक गेंदबाज को ये कहता हूं कि, आप जब तक कोशिश नहीं करोगे आप सीखोगे नहीं. उन्होंने साफ कहा था कि, जो तुम करना चाहते हो वही करो. अगर तुम वो नहीं करोगे तो तुम सीखोगे नहीं. उन्होंने रिजल्ट को भूल जाने के लिए कहा और सिर्फ कोशिश करने के लिए कहा. उन्होंने मुझे चीजें काफी अच्छे से समझाई. बता दें कि कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है.
 

ये भी पढ़ें:

डेल स्टेन या आर अश्विन नहीं, डिविलियर्स ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा- 'वो हार ही नहीं मानता'

वेस्टइंडीज पहुंची टीम इंडिया, रेत पर दिखी अलग जंग, द्रविड़ की टीम में विराट तो इशान को मिला स्पेशल रोल, VIDEO


 

लोकप्रिय पोस्ट